close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: हाईटेंशन तार की चपेट में आया बंदर, साथियों ने बचाया, ले गए अस्पताल और फिर...

अपने साथी को करंट की चपेट में आता देख बंदर उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े और उसे हाईटेंशन तार की चपेट से छुड़ाया. लोगों के लिए यह मामला तब हैरानी का विषय बन गया, जब बंदर के साथी उसे लेकर पशु चिकित्सालय पहुंच गए.

VIDEO: हाईटेंशन तार की चपेट में आया बंदर, साथियों ने बचाया, ले गए अस्पताल और फिर...
बंदर खुद ही अपने साथी को लेकर अस्पताल पहुंच गए.

सीहोरः मध्य प्रदेश के सीहोर (Sehore) में एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, यहां कुछ बंदर धमाचौकड़ी कर रहे थे, इसी बीच बंदरों की टोली में से एक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. अपने साथी को करंट की चपेट में आता देख बंदर उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े और उसे हाईटेंशन तार की चपेट से छुड़ाया. लोगों के लिए यह मामला तब हैरानी का विषय बन गया, जब बंदर के साथी उसे लेकर पशु चिकित्सालय पहुंच गए. ऐसे में अब यह वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है और लोग इस घटना को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

ये वीडियो भी देखें:

दरअसल, बंदर के बच्चे के घायल होने पर उसके साथी उसे अपने सीने से लगाकर पशु चिकित्सालय लेकर पहुंचे थे, ताकि उसका इलाज हो सके. यहां पहुंचने पर डॉक्टर्स ने बंदर का इलाज भी किया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. दरअसल, बंदर 11 केवी हाईटेंशन तार की चपेट में आया था, जिसके बाद एक जोरदार धमाके के साथ वह नाली में जा गिरा. जिससे करंट के साथ ही उसे कई चोटें भी आई थीं और इसी के चलते बंदर की मौत हो गई.

बैंड-बाजे के साथ यहां निकली नंदी की बारात, जानें क्यों हुई गाय के साथ शादी

यहां रसोई के तेल से कार चलाने के लिए बनाया जा रहा है बायोडीजल

बंदर के हाईटेंशन तार की चपेट में आने के दौरान कई लोग घटना स्थल पर मौजूद थे, लेकिन बंदर खुद ही अपने साथी को लेकर अस्पताल पहुंच गए. पशु चिकित्सालय के डॉक्टर सुरेश श्रीवास्तव से हमने इस मार्मिक दृश्य और घटना की चर्चा की तो उन्होंने बताया कि बंदरों के झुंड ने आक्रमक रूप धर लिया था. जिसकी वजह से हम बंदर का इलाज नहीं कर पा रहे थे. जब घायल बंदर को चेक किया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.