close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कराटेबाज था बच्चा, नहीं तोड़ पा रहा था टाइल्स, जब रोने लगा तो हुआ कुछ ऐसा...

 सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो ऑरलैंडो के फ्लोरेडा में अमेरिकन मार्शल आर्ट्स अकेडमी का है.

कराटेबाज था बच्चा, नहीं तोड़ पा रहा था टाइल्स, जब रोने लगा तो हुआ कुछ ऐसा...
हारने का गम और जीतने की खुशी की झलक इस वीडियो में देखने को मिलेगा.

नई दिल्ली: बचपन से ही चुनौतियों से कभी नहीं हारने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि हौंसले अगर बुलंद होते हैं, तो हालात बदले जा सकते हैं. चुनौतियों से साहस, समर्पण और सतत प्रयास से निपटा जा सकता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी खुद को शाबाश कहने से रोक नहीं सकेंगे. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो ऑरलैंडो के फ्लोरेडा में अमेरिकन मार्शल आर्ट्स अकेडमी का है, इस वीडियो में एक बच्चा टाइल नहीं तोड़ पा रहा था. मासूम बार-बार कोशिश करने के बाद भी असफल हो रहा है. हौंसला टूटा, तो आंखों से आंसू निकलने लगे. मासूम फिर बार-बार कोशिश करने लगा. वहां मौजूद बच्चों ने मासूम का हौंसला बढ़ाया और पांच प्रयास में असफल होने के बाद मासूम ने छठीं कोशिश में टाइल को तोड़ दिया. 

 

बॉबी डिक्सन के मार्शल आर्ट्स में बच्चा प्रैक्टिस के लिए पहुंचा. बच्चे का नाम फियोनिक्स बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस एक वीडियो में न जीत पाने का गम और जीतने के बाद की खुशी आपको देखने को मिलेगी.

युवराज सिंह की पत्नी हेजल कीच ने भी इस वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो से हमें सीख लेनी चाहिए कि हम भी चुनौतियों से हार न मानें और आगे बढ़ने का संकल्प लें.