close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: खाने की तलाश में शहर में घुस गया 7 शेरों का झुंड, देखकर उड़े लोगों के होश

अक्सर ही बारिश में शेर शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों की तरफ आ जाते हैं, जिससे उनके साथ ही लोगों की जान को भी खतरा बना रहता है, ऐसे में लोग इस वीडियो को देखकर चिंता जता रहे हैं.

VIDEO: खाने की तलाश में शहर में घुस गया 7 शेरों का झुंड, देखकर उड़े लोगों के होश
(फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः गुजरात के जूनागढ़ में सड़कों पर घूमते शेरों के झुंड का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो जूनागढ़ के भावनाथ इलाके का है, जहां बुधवार को हुई तेज बारिश के बाद शेरों का एक झुंड सड़कों पर टहलता नजर आया. बाघों को इस तरह सड़कों पर घूमता देखकर भारती आश्रम के एक व्यक्ति ने यह वीडियो बना लिया, जिसके बाद शेयर करते ही यह वीडियो कई लोगों तक पहुंचा और लोगों ने इस पर चिंता भी जताई. बता दें अक्सर ही बारिश में शेर शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों की तरफ आ जाते हैं, जिससे उनके साथ ही लोगों की जान को भी खतरा बना रहता है, ऐसे में लोग इस वीडियो को देखकर चिंता जता रहे हैं.

वीडियो पर लोगों का कहना है कि जिस तरह से इंसानों ने जानवरों के घरों पर कब्जा जमा लिया है, उससे कई बार खाने की तलाश में यह जानवर शहरों की तरफ रुख कर लेते हैं. जो कि काफी चिंताजनक है. वहीं वीडियो पर वन विभाग का कहना है कि मानसून के दौरान जंगली पशुओं का जंगलों से बाहर निकलना आम है, शेर बिना किसी को नुकसान पहुंचाए खुद ही जंगल में वापस चले गए. 

देखें लाइव टीवी

रामेश्वरमः गरीबों को फ्री में खिलाती हैं इडली-सांभर, 70 की उम्र में चूल्हे पर बनाती हैं खाना

बता दें वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे शेरों का एक झुंड बीच सड़कों पर घूम रहा है. शेरों का यह झुंड बिना किसी डर के काफी देर तक सड़क पर यहां-वहां घूमता नजर आता है और थोड़ी देर बाद खुद ही वापस जंगल की तरफ चला जाता है. वीडियो पर वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 'शेर अक्सर ही गिरनार वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी से बाहर आते हैं और गिरनार तलेटी रोड के पास घूमकर वापस चले जाते हैं. वन विभाग अक्सर ही शेरों के मूवमेंट पर नजर बनाए रखता है.'