BREAKING NEWS

Viral Joke: 8वें वचन के बगैर पूरी नहीं होंगी शादी की रस्में, जानिए क्या है ये

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों शादी के फेरों को लेकर एक जोक वायरल (Viral Joke) हो रहा है. भारतीय शादी (Indian Wedding) में आमतौर पर 7 वचन लिए जाते हैं लेकिन इस फोटो में 8 वचन का जिक्र किया गया है.

Viral Joke: 8वें वचन के बगैर पूरी नहीं होंगी शादी की रस्में, जानिए क्या है ये
शादी का 8वां वचन

नई दिल्ली: भारतीय शादी की रस्मों (Indian Wedding Rituals) में 7 फेरों (7 Phere) का काफी महत्व है. इन 7 फेरों में दरअसल 7 वचन (Wedding Promises) होते हैं, जो पति-पत्नी ताउम्र एक-दूसरे के साथ निभाते हैं. कहते हैं कि पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर लिए गए फेरों और वचनों को कभी तोड़ना नहीं चाहिए. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों शादी का 8वां फेरा काफी वायरल (Viral Joke) हो रहा है.

8वें वादे के बगैर अधूरी है शादी

आमतौर पर भारतीय शादी (Indian Wedding) को फेरों के बगैर अधूरा माना जाता है. आज-कल कुछ मॉडर्न कपल्स 7 फेरों के बजाय 8 फेरे लेने लगे हैं. इसमें 8वां वचन पति-पत्नी अपने हिसाब से लेते हैं. कोई 'बेटी बचाओ' (Beti Bachao) अभियान का समर्थन करता है तो कोई कुछ. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक अलग तरह का 8वां वचन ट्रेंड कर रहा है. इस वायरल जोक (Viral Joke) को पढ़कर आप भी हंसे बिना नहीं रह पाएंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वचन की फोटो

सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर कई बार जोक्स भी वायरल (Viral Joke) हो जाते हैं. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने अपने अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में 8वें वचन के बारे में बताया गया है. इस पर लिखा है- शादी की रस्म पूरी हुई, अब दूल्हा एटीएम कार्ड (ATM Card) दुल्हन को दे और कान में पासवर्ड (Password) बोले. इसके कैप्शन में दीपांशु ने लिखा है- जस्ट फॉर लाफ (Just For Laugh).

यह भी पढ़ें- लाखों लोगों को पसंद आया दोस्ती का ये अंदाज, ट्विटर पर वायरल हुआ सबसे क्यूट वीडियो

लोगों ने जोड़े अपने वचन

दीपांशु काबरा के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शंस दे रहे हैं. कुछ लोगों ने लिखा कि उन्हें तो डायरेक्ट कैश (Cash) देना पड़ता है. वहीं एक यूजर ने लिखा है कि मोबहाइल देकर उसका पासवर्ड (Mobile Password) बताने का विकल्प भी जोड़ा जा सकता है. एक शख्स ने भगवान का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि भला हो, मोबाइल का पासवर्ड नहीं मांगा.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.