अचानक मछुआरों के जाल में फंसी ऐसी मछली, मार्केट में ले जाकर बेचा तो मिल गए इतने लाख
Advertisement

अचानक मछुआरों के जाल में फंसी ऐसी मछली, मार्केट में ले जाकर बेचा तो मिल गए इतने लाख

Viral News: मछली को 36 लाख रुपये में नीलाम किया गया और कोलकाता की एक मछली व्यापार कंपनी ने इसे खरीदा. जानें आखिर क्या है खास वजह

अचानक मछुआरों के जाल में फंसी ऐसी मछली, मार्केट में ले जाकर बेचा तो मिल गए इतने लाख

Viral Photo: पश्चिम बंगाल के 24 परगना में सुंदरबन की नदी में लगभग 7 फीट लंबाई और 78.4 किलो वजन की एक विशाल 'तेलिया भोला' मछली पकड़ने के बाद 5 मछुआरों की एक टीम हैरान रह गई. मछुआरों ने अपने जाल में विशाल मछलियों को फंसाया और जब उसे बाहर खींचा तो इतनी बड़ी मछली हाथ लगी. यह मछली विशेष रूप से एक मानव की सामान्य ऊंचाई से लंबी है. मछली पकड़े जाने के बाद आस-पास के स्थानीय लोग इस विशाल दुर्लभ मछली को देखने के लिए जमा हो गए.

  1. इस मछली की कीमत 36 लाख रुपए से अधिक
  2. मछली व्यापारी ने आखिर क्या कहा?
  3. तेलिया भोला के नाम से जाना जाता है इसे

इस मछली की कीमत 36 लाख रुपए से अधिक

विशालकाय मछली को बाद में नीलामी के लिए कैनिंग बाजार में लाया गया. एक मछुआरे ने कहा कि यह पहली बार है जब इतनी बड़ी मछली नीलामी के लिए बाजार में लाई गई है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, मछली को 36,53,605 रुपये में नीलाम किया गया और कोलकाता की एक मछली ट्रेडिंग कंपनी केएमपी ने इसे खरीदा.

मछली व्यापारी ने आखिर क्या कहा?

कैनिंग बाजार के एक मछली व्यापारी प्रभात मंडल ने द टेलीग्राफ को बताया कि हमने इस बाजार में इतनी बड़ी मछली कभी नहीं देखी थी. नीलामी में मछली 47,880 रुपये प्रति किलो की दर से बेची गई थी, लेकिन पहली बार है जब मछली की इतनी बड़ी कीमत लगी.

तेलिया भोला मछली क्यों हैं इतनी महंगी?

मछुआरों के अनुसार, विशाल मछली, जिसे बोलचाल की भाषा में 'तेलिया भोला' के नाम से जाना जाता है. इस मछली का औषधीय महत्व है. ऐसा कहा जाता है कि मछली के पेट में कुछ मूल्यवान संसाधन होते हैं, जो इसे इतना महंगा बनाता है. इस मछली के ब्लबर की विदेशी बाजारों में भारी मांग है, और इसे दवाओं के निर्माण में उपयोग के लिए निर्यात किया जाता है.

Trending news