Lord Ram Structure: Karnataka में सिक्कों से बनाई गई श्रीराम की कलाकृति, खर्च हुए 2 लाख रुपये
Advertisement

Lord Ram Structure: Karnataka में सिक्कों से बनाई गई श्रीराम की कलाकृति, खर्च हुए 2 लाख रुपये

कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में श्रीराम की भव्य संरचना (Lord Ram Structure) बनाई गई है. सिक्कों (Coins) से बनी इस संरचना में 2 लाख रुपये के सिक्के लगाए गए हैं.

फोटो साभार: Twitter/ANI

नई दिल्ली: जब से श्रीराम जन्मभूमि (Shri Ram Janmabhumi) अयोध्या (Ayodhya) में उनके भव्य मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण शुरू हुआ है, तब से लोगों में भगवान राम (Lord Ram) के प्रति आस्था पहले से भी अधिक बढ़ गई है. देश भर में श्रीराम की भक्ति (Ram Bhakti) की बयार चल रही है और भक्त (Ram Bhakt) अपने-अपने तरीकों से उनके प्रति श्रद्धा व्यक्त कर रहे हैं. हाल ही में कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरु (Bengaluru) में श्रीराम की एक काफी भव्य संरचना (Lord Ram Structure) बनाई गई है.

  1. कर्नाटक में बनाई गई श्रीराम की अद्भुत संरचना
  2. इसे 1 और 5 रुपये के सिक्कों से बनाया गया है
  3. इसे बनाने में 2 लाख रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है

अद्भुत है श्रीराम की कलाकृति

कर्नाटक (Karnataka) राज्य की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) के कुछ कलाकारों ने सिक्कों से श्रीराम (Shri Ram) की अद्भुत संरचना (Lord Ram Structure Made By Coins) बनाई है. यह देखने में जितनी भव्य है, उतनी ही सुंदर भी. इस कलाकृति पर से नजरें हटा पाना मुश्किल है. यह खूबसूरत संरचना राष्ट्र धर्म ट्रस्ट (Rashtra Dharm Trust) नामक संगठन ने बनाई है. इसे लालबाग पश्चिम गेट के पास बनाया गया है. दर्शकों के लिए रखी गई यह अद्भुत संरचना सबका ध्यान आकर्षित कर रही है.

2 लाख के सिक्कों का हुआ इस्तेमाल

श्रीराम की यह पूरी संरचना (Lord Ram Structure) 1 रुपये और 5 रुपये के सिक्कों से बनाई गई है. इसे बनाने में कुल 60 हजार सिक्कों (Coins) का इस्तेमाल किया गया है. कलाकारों की मानें तो ये सिक्के लगभग 2 लाख रुपये की कीमत के हैं. दर्शकों को यह बहुत पसंद आ रही है और लोग इसे अपने कैमरा में कैद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- 100 रुपये ने बदली इस महिला की किस्मत, रातों-रात ऐसे बन गई करोड़पति

मंदिर निर्माण के लिए देशभर से पहंच रहा है चंदा

जब से अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण शुरू हुआ है, तब से ही देश के विभिन्न हिस्सों में चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. चंदे को राम मंदिर के भव्य निर्माण में योगदान के तौर पर माना जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, राम मंदिर निर्माण का काम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा किया जा रहा है.

ऐसी वायरल तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news