close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIRAL VIDEO: अजगर की पीठ पर चढ़े 12 मेंढ़क, जमकर लिया सवारी का मजा़!

 सारे मेंढ़क अजगर की पीठ पर बिना कोई हरकत किए चिपके रहे, जो जहां था वहीं पड़ा रहा.

VIRAL VIDEO: अजगर की पीठ पर चढ़े 12 मेंढ़क, जमकर लिया सवारी का मजा़!

नई दिल्लीः भारी वर्षा और बाढ़ के चलते अक्सर लोग बेघर हो जाते हैं और मुश्किल में फंसने पर उन्हें कई बार किसी अनजान शख्स से लिफ्ट भी मांगनी पड़ती है. ऑस्ट्रेलिया में बारिश के बाद आई बाढ़ के चलते मेंढ़कों ने भी खुद को बचाने के लिए कुछ ऐसा ही किया. मेंढ़कों के झुंड ने बाढ़ से बचने के लिए एक बड़े अजगर का सहारा लिया और उसकी पीठ पर चढ़ गए. खुद बचाने के लिए की गई इस कवायद में जब मेंढ़कों को एहसास हुआ कि वह किसके ऊपर चढ़ें हुए हैं तब फुदकने वाले इस जीव के पास स्न्न पड़े रहने के आलावा कोई विकल्प नहीं बचा. सारे मेंढ़क अजगर की पीठ पर बिना कोई हरकत किए चिपके रहे, जो जहां था वहीं पड़ा रहा. 

वायरल हो रहा ये वीडियो आप भी देख सकते हैं कि कैसे एक नहीं, पूरे 12 मेंढ़क साढ़े 11 फुट लंबे अजगर पर चढ़ गए हैं. इस वीडियो में गौर करने वाली बात ये भी है कि मेंढ़कों के झुंड के साथ साथ अजगर महाराज भी कोई हरकत नहीं कर रहे हैं. पहली नजर में ऐसा लगता है जैसे किसी ट्रेन की छत पर सवारी बैठी हो. आप भी देखिए इस अनोख वीडियो को.

जून 2018 में भारत के पश्चिम बंगाल से अजगर का एक वीडियो सामने आया था. उस वक्त जलपाईगुड़ी में एक बड़ा हादसा होने से बच गया जब एक गांव से रेस्क्यू किया गया एक अजगर वन अधिकारी के गले को ही कसने की कोशिश करने लगा था. जानकारी के मुताबिक यह घटना उस वक्त घटी जब वह वन अधिकारी अजगर को गांव वालों के कहने पर अपने कंधे पर रखता है और लोग सेल्फी लेना शुरू कर देते हैं. सेल्फी के क्रेज में हटी थोड़ी सी सावधानी के चलते बैकुंठपुर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर संजय दत्ता की जान पर बन आई.

 

बताया गया कि 18 फीट लंबा यह अजगर करीब 40 किलोग्राम वजन का था. रेंज अधिकारी संजय दत्ता उसे अपने कंधों पर रखकर तस्वीरें खिंचवा रहे थे तभी अजगर ने उनके गले में लिपटना शुरू कर दिया था. अजगर ने पकड़ इतनी तेज कर दी थी कि वन अधिकारी की सांस रुकने लगी थी. कुछ अनहोनी होती उससे पहले ही वहां मौजूद अन्य अधिकारियों और लोगों ने अजगर को उनके गले से छुड़ा लिया और संजय दत्ता की जान बच गई. हालांकि अजगर की पकड़ से उन्हें छुड़ाने के लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ी.