Viral Video: अचानक कुएं में गिर गया खतरनाक तेंदुआ, गांव वालों ने बचाने के लिए किया ऐसा काम
Advertisement

Viral Video: अचानक कुएं में गिर गया खतरनाक तेंदुआ, गांव वालों ने बचाने के लिए किया ऐसा काम

Leopard Viral Video: देर रात तेंदुआ कुएं में गिर गया. कुछ ग्रामीणों ने बुधवार सुबह इसकी कर्कश दहाड़ सुनी. उन्होंने स्थानीय पुलिस और चारमल रेंज कार्यालय को सुबह करीब 8 बजे सूचना दी. शुरू में, दोनों सिरों पर एक रस्सी से बंधे लकड़ी के तख्ते को कुएं में गिरा दिया गया ताकि तेंदुए को बचाए रखने में मदद मिल सके.

Viral Video: अचानक कुएं में गिर गया खतरनाक तेंदुआ, गांव वालों ने बचाने के लिए किया ऐसा काम

Leopard Fell In Well Video: ओडिशा के संबलपुर जिले में चरमाला रेंज के हिंडोल घाट के पास एक कुएं में एक तेंदुआ गिर गया. काफी देर तक कुंए में फंसे रहने के बाद उसे बाहर निकालने के लिए तरीका खोजा गया. तेंदुए के कुएं में गिरने की खबर गांव के लोगों ने पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस और रायराखोल के दमकल कर्मी मौके पर पहुंची और फिर तेंदुए को बाहर निकालने की तैयारी की. यह घटना बुधवार की है. दमकल कर्मियों की मदद से बचाव अभियान के बाद रेंज स्टाफ ने तेंदुए को बचाया. तेंदुए को बाहर निकालने के लिए एक सीढ़ी कुएं में डाली और उसे बाहर आने के लिए प्रेरित किया.

कुएं में गिरे तेंदुए को सीढ़ी के जरिए बाहर निकाला

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार की देर रात तेंदुआ कुएं में गिर गया. कुछ ग्रामीणों ने बुधवार सुबह इसकी कर्कश दहाड़ सुनी. उन्होंने स्थानीय पुलिस और चारमल रेंज कार्यालय को सुबह करीब 8 बजे सूचना दी. शुरू में, दोनों सिरों पर एक रस्सी से बंधे लकड़ी के तख्ते को कुएं में गिरा दिया गया ताकि तेंदुए को बचाए रखने में मदद मिल सके. फिर तेंदुए को बाहर निकालने के लिए एक लकड़ी की सीढ़ी कुएं में डाली गई. तेंदुआ उस पर चढ़ गया और कुएं से बाहर निकल गया.

 

 

यह मामला ओडिशा के संबलपुर जिले का

एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'ओडिशा अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने संबलपुर जिले के हिंडोल घाट के पास एक कुएं में गिरे तेंदुए को बचाया. अग्निशमन अधिकारी किशन मिश्रा ने कहा, 'हमें वन विभाग से इसकी जानकारी मिली. हम उस जगह पर गए और लकड़ी की सीढ़ी की मदद से तेंदुए को बचाया.' यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Trending news