close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विवादों में फंसा फेविकोल का वायरल हो रहा ऐड, सोशल मीडिया पर दावा- चुराई हुई है धुन

कुछ कुछ यूजर एक लड्डू बेचने वाले का वीडियो शेयर कर दावा कर रहे हैं कि फेविकोल (Fevicol) ऐड के गाने में प्रयोग हुए गाने की धुन चुराई गई है. 

VIDEO: विवादों में फंसा फेविकोल का वायरल हो रहा ऐड, सोशल मीडिया पर दावा- चुराई हुई है धुन
विवादों में फंसा फेविकोल (Fevicol) का विज्ञापन. तस्वीर साभार- यूट्यब वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फेविकोल (Fevicol) का विज्ञापन (ऐड) विवादों में घिर गया है. कुछ कुछ यूजर एक लड्डू बेचने वाले का वीडियो शेयर कर दावा कर रहे हैं कि इस ऐड के गाने में प्रयोग हुए गाने की धुन चुराई गई है. शेयर किए जा रहे वीडियो में दिख रहा है कि एक लड्डू वाला गाना गाकर अपने सामान को बेच रहा है. उसके गाना गाने की धुन बिल्कुल फेविकोल के विज्ञापन वाली धुन से मेल खाती है. हालांकि दोनों गीतों में शब्दों का अंतर है.

लड्डू वाले का वीडियो सामने आने से पहले लोग फेविकोल के ऐड की स्क्रिप्ट लिखने वाले की क्रिएटिविटी की काफी तारीफ कर रहे थे. अब सोशल मीडिया यूजर कह रहे हैं कि फेविकोल ऐड स्क्रिप्ट राइटर ने धुन की चोरी की है. वीडियो में लड्डू बेचने वाला खुद को मध्य प्रदेश के शिवनी जिला का बता रहा है. हालांकि लड्डू बेचने वाला अभी तक मीडिया के सामने नहीं आ पाया है. साथ ही यह भी साफ नहीं हो पाया है कि उसे पता भी है या नहीं कि उसके गाए गाने की धुन पर फेविकोल का ऐड तैयार हुआ है.

फेविकोल का ऐड देखें-:

फेविकोल (Fevicol) का विज्ञापन 23 अगस्त को पीडिलाइट इंडिया (PidiliteIndia) के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था, जो वायरल हो चुका है. लोग इसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर शेयर कर रहे हैं. वहीं लड्डू वाले का वीडियो सबसे पहले किसने अपलोड किया है, यह स्पष्ट नहीं है. यह कई अकाउंट से शेयर हो चुका है.

लड्डू बेचने वाले का गाना देखें-:

मालूम हो कि फेविकोल (Fevicol) के ऐड हमेशा ही अपनी क्रिएटिविटी के लिए जाने जाते रहे हैं. फेविकोल का प्रयोग फर्नीचर को चिपकाने के लिए प्रयोग किया जाता है. फेविकोल के ऐड की स्क्रिप्ट लिखने वाले ने लड्डू बेचने वाले के गाने की धुन चुराई है या नहीं, यह तो जांच का विषय है, लेकिन दोनों ही वीडियो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. लोग इसे अपने सोशल प्लेटफॉर्म से लगातार शेयर कर रहे हैं. यहां आपको बता दें कि फेविकोल (Fevicol) ने 60 साल पूरे कर लिए हैं, इसी उपलक्ष्य में इस ऐड को लांच किया है.