Viral Video: लड़की ने चुराए मोर के अंडे, पक्षी ने सिखाया कभी ना भूलने वाला सबक
Advertisement

Viral Video: लड़की ने चुराए मोर के अंडे, पक्षी ने सिखाया कभी ना भूलने वाला सबक

Trending Video: पक्षियों या जानवरों से बेवजह पंगे लेने का मतलब है 'आ बैल मुझे मार'. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की को मोर के अंडे (Peacock's Egg) चुराने की कोशिश का अच्छा खासा सबक मिला. 

Viral Video: लड़की ने चुराए मोर के अंडे, पक्षी ने सिखाया कभी ना भूलने वाला सबक

Bird Taught Lesson To Girl Stealing Eggs: पक्षियों को बेमतलब में गुस्सा दिलाना कभी-कभी बहुत भारी पड़ सकता है. खासतौर पर जब वो पक्षी अपने बच्चों के लिए रक्षात्मक (Protective) हो. इस बात का उदाहरण देता एक वीडियो ट्विटर (Twitter) पर खूब ट्रेंड कर रहा है. एक लड़की जो कि एक मोर के अंडों को चुराने के लिए आती है, मोर के गुस्से (Anger) का शिकार हो जाती है.

ढेर सारे अंडों को चुराने की कोशिश

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की अंडों के पास बैठे मोर के करीब आती है और अचानक से बड़ी बेरहमी (Heartlessness) से पेश आते हुए उसे उठाकर अंडों से दूर फेंक देती है. इसके बाद ये लड़की अंडों को बंटोरने लगती है. लेकिन शायद उसे भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि अगले कुछ सेकेंड्स में उसके साथ क्या होने वाला है. पहले आप इस वीडियो (Viral Video) को देखें... 

ये भी पढें: शादी से भागी दुल्हन ने सड़क पर ऐसे दौड़ाई स्कूटी, देख आपको भी लग जाएगा जोर का झटका!

हुई मोर के हमले का शिकार

कुछ ही सेकेंड्स में लड़की की इस हरकत से गुस्साया मोर (Peacock) उस पर हमला कर देता है. मोर उड़ता हुआ आता है और लड़की उसके धक्के से गिर जाती है. महज 17 सेकेंड का ये वीडियो अपने बच्चों के लिए पैरेंट्स (Parents) का समर्पण और फिक्र दिखाने में सफल हुआ. पक्षी ने इस लड़की को ऐसा सबक (Lesson) सिखाया है कि अब ये किसी भी पक्षी या जानवर के साथ इस तरह का बर्ताव (Behave) करने से पहले सौ बार सोचेगी.

ये भी पढें: एक महिला को पार्टी में ना बुलाना कंपनी पर पड़ गया भारी, देने पड़ेंगे 70 लाख रुपये!

भावनाओं को समझें

किसी भी पक्षी या जानवर की भी हम इंसानों की तरह ही भावनाएं (Feelings) होती हैं. ऐसे में आपको भी उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्हें किसी भी तरह की हानि पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. वरना आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हादसा (Accident) हो सकता है.

LIVE TV

Trending news