तेंदुए ने Mercedes की फैक्ट्री में मचाया आतंक, 6 घंटे तक इधर-उधर भागते रहे लोग
Advertisement

तेंदुए ने Mercedes की फैक्ट्री में मचाया आतंक, 6 घंटे तक इधर-उधर भागते रहे लोग

Leopard Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से तेंदुए का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

तेंदुए ने Mercedes की फैक्ट्री में मचाया आतंक, 6 घंटे तक इधर-उधर भागते रहे लोग

पुणे स्थित मर्सिडीज बेंज की विशाल फैक्ट्री (Mercedes Benz Factory) में एक अजीबोगरीब घटना (Weird Incident) देखने को मिली. फैक्ट्री के अंदर तेंदुआ टहल रहा था, जिससे प्लांट को आंशिक रूप से खाली कर दिया गया और लगभग 6 घंटे तक ऑपरेशंस रुक गया. वाइल्ड लाइफ की एसओएस टीम के लंबे और कठिन प्रयासों के बाद तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

  1. Mercedes फैक्ट्री में घूमता दिखाई दिया तेंदुआ
  2. वन्यविभाग ने सुरक्षित पकड़कर बाहर निकाला
  3. करीब 6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Mercedes फैक्ट्री में घूमता दिखाई दिया तेंदुआ

चाकन प्लांट (Chakan Plant) के कर्मचारी लग्जरी कार निर्माण कारखाने के परिसर में एक वयस्क तेंदुए को घूमते हुए देखकर घबरा गए और अलार्म बजाया. शुरुआती दहशत शांत होने के बाद महाराष्ट्र वन विभाग की एक टीम पहुंची और 100 एकड़ प्रोडक्शन फैसिलिटी पर स्थिति को संभाला. हालांकि, लोग तेंदुए से डरकर इधर-उधर भागते रहे.

वन्यविभाग ने सुरक्षित पकड़कर बाहर निकाला

मानिकदोह तेंदुआ बचाव केंद्र (Manikdoh Leopard Rescue) से एक वर्ल्डवाइड एसओएस टीम और पशु चिकित्सकों को तेंदुए को पकड़ने और सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बुलाया गया. इस बीच, एहतियात के तौर पर, स्थानीय पुलिस की सलाह पर आसपास के श्रमिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया. 

 

 

करीब 6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

लगभग छह घंटे तक चले ऑपरेशन में, डॉ. शुभम पाटिल और डॉ. निखिल बांगर की टीम ने फैक्ट्री शेड्स में से एक शेड के फर्श पर छिपे तेंदुए का पता लगाया और फिर उस इलाके को सेफजोन बनाया. दोनों टीमों ने परेशान तेंदुए को शांत कराने और लुभाने में सफलतापूर्वक कामयाबी हासिल की. इसके बाद एक सुरक्षित दूरी से तेंदुए पर एक ट्रैंक्विलाइज़र डार्ट का शॉट दिया. तेंदुए को देखे जाने के 6 घंटे बाद करीब 11.30 बजे उसे बेहोश कर दिया गया और फिर बाहर निकाल लिया गया.

Trending news