Viral Video: तेज रफ्तार नदी में बुरी तरह फंस गए थे मां-बेटे, जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम
X

Viral Video: तेज रफ्तार नदी में बुरी तरह फंस गए थे मां-बेटे, जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम

Viral Video: एक महिला और एक बच्चा अचानक तेज रफ्तार से बहने वाली नदी में फंस गए, उन्हें बचाने के लिए बचाव दल पीछे नहीं हटे. दोनों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. वीडियो देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

Viral Video: तेज रफ्तार नदी में बुरी तरह फंस गए थे मां-बेटे, जान जोखिम में डालकर किया ऐसा काम

Viral Video: एक महिला और उसके साथ एक बच्चा अचानक तेज रफ्तार में बहते हुए बाढ़ (Flood) में फंस गए और उसे बचाने के लिए बचाव दल (Rescue Team) की टीम अपनी जान जोखिम में डाल दी. तेज रफ्तार वाले इस बाढ़ के पानी को देखने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा. यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जैसे ही वायरल हुई लोगों के होश फाख्ता हो गए. यह घटना रविवार को तमिलनाडु के सलेम जिले के अत्तूर के पास कल्लावरयन पहाड़ियों पर हुई.

IFS अधिकारी ने शेयर किया दिल दहला देने वाला वीडियो

भारतीय वन सेवा (IFS) के कुछ बहादुर अधिकारियों ने दो लोगों को बचाने के लिए एक साहसी बचाव अभियान का प्रयास किया, जो एक शक्तिशाली जलधारा के साथ बहते हुए झरने के पास फंस गए थे. IFS अधिकारी प्रवीण अंगुसामी द्वारा साझा किया गया एक वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे खतरनाक परिस्थितियों में ऑपरेशन को पूरा किया गया था. अब यह वीडियो वायरल हो गया है.

 

 

भयंकर बाढ़ में फंस गए मां-बेटे

दो मिनट के वीडियो में, एक महिला और उसका बच्चा एक चट्टान के किनारे पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि उस इलाके में भारी बारिश के बाद सलेम के अनावरी मुत्तल फॉल्स में पानी तेजी से बह रहा है. दो महीने पहले COVID-19 प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद जगह को पब्लिक के लिए फिर से खोल दिया गया था. 

बचाने के लिये वन अधिकारियों ने किया ऐसा काम

कुछ स्थानीय लोगों के साथ कुछ वन अधिकारियों ने फंसे हुए मां-बच्चे की जोड़ी को सुरक्षित निकालने का फैसला किया. अधिकारी ऐसी चट्टानों पर चढ़ गए, जिसपर संभल पाना मुश्किल था और फिर जान जोखिम में डालकर उनके पास पहुंचे. पहले बच्चे और फिर महिला को उठाने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया.

बचाने के बाद फिसल गए थे दो वनकर्मी

जब मां और बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया, तो वन अधिकारियों की मदद कर रहे दो व्यक्ति चट्टानों से फिसल कर झरने में गिर गए. हालांकि, वीडियो को ट्वीट करने वाले अधिकारी ने साझा किया कि स्वयंसेवक तैरकर सुरक्षित निकल गए.

Trending news