लाल गुलाब पर जा बैठा नीला सांप, Viral Video को देख लोग हुए हैरान
Advertisement

लाल गुलाब पर जा बैठा नीला सांप, Viral Video को देख लोग हुए हैरान

दुनियाभर में सांपों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. हाल ही में एक ऐसा वायरल वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसमें नीले रंग का एक दुर्लभ सांप नजर आ रहा है, जो एक लाल गुलाब पर कुंडली मारकर बैठा हुआ है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: दुनियाभर में सांपों (Snakes) की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. ज्यादातर सांप जहरीले होते हैं और आमतौर पर लोग सांप के नाम मात्र से भी घबरा जाते हैं. हालांकि, हाल ही में एक ऐसा वायरल वीडियो (Viral Video) सामने आया है, जिसमें नीले रंग का एक दुर्लभ सांप (Blue Snake) नजर आ रहा है, जो एक लाल गुलाब (Red Rose) पर कुंडली मारकर बैठा हुआ है.

  1. दुनियाभर में सांपों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं
  2. लाल गुलाब पर बैठा नीला सांप दिखने में काफी खूबसूरत लग रहा है
  3. ब्लू पिट वाइपर प्रजाति का यह सांप काफी जहरीला होता है

विचित्र है नीला सांप
दुनियाभर में पाई जाने वाली सांपों की कई प्रजातियां अब विलुप्त होने की कगार पर हैं. दिखने में बेहद खूबसूरत नीले सांप का हाल भी कुछ वैसा ही है. हाल ही में लाल गुलाब के फूल पर एक नीला सांप बैठा नजर आया था, जिसे लोगों ने अपने कैमरा में उतार लिया है. यह दृश्य बेहद खूबसूरत लग रहा है और लोग कुदरत के इस रंगीन करिश्मे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. यह वीडियो रूस (Russia) की राजधानी मॉस्को (Moscow) का बताया जा रहा है, जहां यह सांप फूलों के बागान में मिला है.

बेहद खतरनाक है यह सांप
वायरल वीडियो में यह सांप जितना खूबसूरत और शांत नजर आ रहा है, असल जिंदगी में यह उतना ही खतरनाक है. ब्लू पिट वाइपर (Blue Pit Viper) नाम के इस सरीसृप का विष आंतरिक और बाहरी, दोनों तरह से गंभीर रक्तस्राव का कारण बन सकता है. बहरहाल, इसके अंदर कितना भी जहर क्यों न भरा हो लेकिन इस लाल गुलाब से लिपटकर तो यह बेहद खूबसूरत लग रहा है.

यह भी पढ़ें- रात होते ही बल्ब की तरह टिमटिमाने लगते हैं ये दुर्लभ मशरूम, नीली-हरी रोशनी के लिए हो रहे लोकप्रिय

ब्लू पिट वाइपर की खासियत
ब्लू पिट वाइपर प्रजाति का सांप बहुत विषैला होता है और यह आमतौर पर इंडोनेशिया (Indonesia) और पूर्वी तिमोर में पाया जाता है. नीले रंग का यह पिट वाइपर दुर्लभ है क्योंकि इस प्रजाति के अधिकांश सांप सफेद-लैप वाले वास्तव में हरे रंग के होते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि नीले रंग के सांपों का एक जोड़ा हरे रंग के बच्चों को जन्म दे सकता है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: मास्क की जगह सांप लपेटकर बस में घूम रहा था शख्स, फिर देखिए क्या हुआ

इस वीडियो को अब तक 4 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं और लगभग 9.5 हजार लोग लाइक कर चुके हैं.

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news