इस अंदाज में कुत्ते ने बचाई मछलियों की जान, न हो विश्वास तो देखिए वायरल वीडियो
Advertisement

इस अंदाज में कुत्ते ने बचाई मछलियों की जान, न हो विश्वास तो देखिए वायरल वीडियो

कई बार हम इंसान जितनी संवेदनशीलता नहीं दिखा पाते हैं, उतनी जानवर दिखा जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता मछली का धुर विरोधी होने के बावजूद भी उसकी जान बचाते हुए देखा जा सकता है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: कई बार हम इंसान जितनी संवेदनशीलता नहीं दिखा पाते हैं, उतनी जानवर दिखा जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख किसी की भी आंखें नम हो जाएंगी. इस वीडियो में एक कुत्ते को मछली का धुर विरोधी होने के बावजूद भी उसकी जान बचाते हुए देखा जा सकता है.

  1. कई बार हम इंसानों से ज्यादा संवेदनशील जानवर प्रतीत होते हैं
  2. एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता मछली की जान बचा लेता है
  3. वह मछली को मुंह में दबाकर पानी में डाल देता है

मछली और कुत्ते का वीडियो
यह वायरल वीडियो (Viral Video) वन्य विभाग में अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है. यह वीडियो बेहद प्रेरणादायक है. इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि एक कुत्ता (Dog Video) अपने मालिक के साथ है. ऐसा लग रहा है कि शायद डॉगी के मालिक को मछली (Fish) पालने का शौक है. इसके लिए वह कई मछलियां लेकर आया है, जिनको एक टब में रखा गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मछली बिना पानी के अंतिम सांसें गिन रही हैं.

कुत्ते ने पेश की मानवता की मिसाल
कुत्ते की नजर जब मछिलयों पर पड़ती है तो उसके मन में दया की भावना जाग उठती है. मछलियां बेसुध पड़ी रहती हैं और वह उन्हें एक-एक कर मुंह में भरकर पानी से भरे टब में डालता जाता है. कुत्ता जैसे ही पहली मछली को पानी में डालता है तो वह इठलाना शुरू कर देती है. यह देख वह राहत की सांस लेता है और उसके अंदर बाकी मछलियों को बचाने की हिम्मत भी आ जाती है.

इस वीडियो को 9 हजार से अधिक लोग लाइक और लगभग 2 हजार लोग रीट्वीट कर चुके हैं.

Trending news