Viral Video: जब सड़क पर फिसल गया था बच्चा, बाइक से कूद कर शख्स ने ऐसे बचाई जान

कोलंबिया (Columbia) के एक शख्स ने कुछ ऐसा काम किया है कि लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वायरल वीडियो (Viral Video) में देखिए कि कैसे उसने हीरो की तरह एक छोटे से बच्चे की जान बचाई थी.

Viral Video: जब सड़क पर फिसल गया था बच्चा, बाइक से कूद कर शख्स ने ऐसे बचाई जान
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: आमतौर पर हम लोग अपनी दुनिया में इतने मगन होते हैं कि आस-पास हो रही घटनाओं पर एक नजर तक नहीं डाल पाते हैं. लेकिन कोलंबिया (Columbia) के एक शख्स ने कुछ ऐसा काम किया है कि लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. कोई उसे सुपरमैन (Superman) बता रहा है तो कोई उसे सबसे बहादुर शख्स की उपाधि दे रहा है. वायरल वीडियो (Viral Video) में देखिए कि कैसे उसने हीरो की तरह एक छोटे से बच्चे की जान बचाई थी.

बचाई बच्चे की जान
एक ढलान वाली सड़क पर एक बच्चा वॉकर (Walker) चला रहा था. तभी वॉकर की स्पीड तेज हो गई और बच्चा वॉकर सहित नीचे की तरफ फिसलने लगा था. उसी समय एक व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल (Motorcycle) पर वहां से गुजर रहा था और उसने उस छोटे बच्चे को फिसलते हुए देख लिया. उसे बचाने के लिए उसने अपनी मोटरसाइकिल से छलांग लगा दी थी. सोशल मीडिया (Social Media) पर इस घटना का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में पूर घटनाक्रम को देखा जा सकता है, जिसे किसी सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera) से निकाला गया है.

एक पल की देरी से हो सकती थी दुर्घटना
सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकल सवार शख्स को तेजी से बच्चे को बचाते हुए देखा जा सकता है. एक पल का भी समय बर्बाद किए बिना वह अपनी बाइक को सड़क के बीच में रोक देता है, अपना बैग फेंकता है और बच्चे को पकड़ने के लिए दौड़ लग देता है. अगर शख्स ऐन वक्त पर उसकी जान नहीं बचाता तो वॉकर फिसलते हुए नीचे गिर जाता और बच्चे को गंभीर चोट आ सकती थी. बच्चे को बचाने के बाद संभवतः बच्चे की मां या देखभाल करने वाली बच्चे की तरफ भागती हुई नजर आती है.

यह भी पढ़ें- एक लापता बंदर की हो रही तलाश, खोजने वाले को मिलेंगे 50 हजार

लोगों ने सराही शख्स की सजगता
यह घटना कोलंबिया के शहर फ्लोरेंसिया के रिनकॉन डे ला एस्ट्रेला मोहल्ले में 14 सितंबर को घटी थी. इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और लोग उस शख्स की सजगता (Presence Of Mind) की तारीफ कर रहे हैं. मशहूर उद्योगपति नवीन जिंदल ने भी इस वीडियो को शेयर कर उसे हीरो की उपाधि दी है.

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें