आग लगी तो अचानक 3 शख्स ने बचा ली बच्चों की जान, Video वायरल

ऐसा कहा जाता है कि 'एकता में ताकत है' और यह वास्तव में सच है, जब कल्पना से परे कुछ करने की बात आती है या फिर ऐसा कुछ जो किसी व्यक्ति को असंभव लगता है.

आग लगी तो अचानक 3 शख्स ने बचा ली बच्चों की जान, Video वायरल

Viral Video : ऐसा कहा जाता है कि 'एकता में ताकत है' और यह वास्तव में सच है, जब कल्पना से परे कुछ करने की बात आती है या फिर ऐसा कुछ जो किसी व्यक्ति को असंभव लगता है. मॉस्को (Moscow) में ऐसा ही कुछ हुआ, जब तीन रूसी लोगों (Russian Men) ने एक इमारत में लगी आग के अंदर फंसे बच्चों को बचाने के लिए एक दूसरे का हाथ पकड़कर बचाया.

अपार्टमेंट में लगी भीषण आग

ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि रूस (Russia) के कोस्त्रोमा (Kostroma) में एक जलते हुए अपार्टमेंट के अंदर फंसे बच्चों को बचाने के लिए कुछ लोगों को 3-मंजिला इमारत के बाहर एक नाली के पाइप पर चढ़ते देखा गया. वे सभी बच्चों को बचाने के लिए मानव श्रृंखला बना रहे हैं.

कई बच्चे कमरे के अंदर फंसे

घटना उस वक्त हुई जब बच्चे घर पर अकेले थे. आग लगने पर पड़ोसियों ने मेन दरवाजा खटखटाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. आग को तेज होते देख तीनों में से एक व्यक्ति नाली के पाइप पर चढ़कर तीसरी मंजिल तक गया और पहले बच्चे को खिड़की से बाहर निकाला. फिर उसने बच्चे को दूसरे व्यक्ति को दिया जो नीचे था और फिर उसने तीसरे व्यक्ति को दे दिया. इसके बाद बच्चे को सुरक्षित जमीन पर पड़ी एक महिला के हवाले कर दिया गया. उन्होंने अन्य बच्चों को बचाने के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाई.

 

 

तीन शख्स ने बहादुरी से बचाई बच्चों की जान

हालांकि, बाद में दमकल पहुंची और आग पर काबू पाया गया. बच्चों को बचाने वाले लोगों को उनके प्रयासों के लिए बहादुरी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. सभी 3 शख्स को नायक के रूप में सम्मानित किया गया. वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर यूजर्स ने उनकी जमकर सराहना की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.