भारत के एक गांव में आसमान से अचानक बरसने लगा सोना, जानिए हैरान कर देने वाला मामला

क्या आपने कभी आसमान से सोना (Gold) बरसते हुए देखा है? हो सकता है कि यह बात आपको थोड़ी फिल्मी लगे, लेकिन है बिल्कुल सच. दरअसल, गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में आसमान से अचानक सोना बरसने लगा था.

भारत के एक गांव में आसमान से अचानक बरसने लगा सोना, जानिए हैरान कर देने वाला मामला
आसमान से बरसा सोना

नई दिल्ली: देश-दुनिया में कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जो बरबस ही हमारा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं. क्या आपने कभी आसमान से सोना (Gold) बरसते हुए देखा है? हो सकता है कि यह बात आपको थोड़ी फिल्मी लगे, लेकिन यह है बिल्कुल सच. दरअसल, आसमान से सोना गिरने की घटना गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) से सामने आई है.

सूरत एयरपोर्ट के पास स्थित डुम्मस गांव में कुछ दिन पहले आसमान से सोना बरसा था. इस गांव में छोटे और बड़े टुकड़ो में सोना गिरा है, बड़े सोने का आकार किसी ईंट से कम नहीं है. वहीं छोटे सोने का आकार बिस्किट की तरह था.

यह भी पढ़ें- अजूबा: हरे बालों वाला 'नन्हा मेहमान', कुदरत के करिश्मे से कम नहीं है ये घटना

कुछ लोगों के हाथ लगी सोने की ईंट
गांव के लोगों को जब आसमान से सोना गिरने के बारे में पता चला तो सभी सोने की तलाश में निकल पड़े. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कुछ लोगों को सोने की ईंटें मिलीं तो कुछ को सोने के छोटे-छोटे टुकड़े. ऐसा माना जा रहा है कि विदेश से सोने की तस्करी करने वाले किसी व्यक्ति ने पकड़े जाने के डर से जहाज से ही यह सोना नीचे फेंक दिया होगा ताकि वह खुद बच सके. इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सोना कहां से आया है. लोग सोना मिलने की खुशी में इस कदर डूब गए कि उन्होंने कुछ सोचना-समझना भी जरूरी नहीं समझा.

सोने की तलाश में निकल पड़े लोग
आसमान से सोने की बारिश की खबर मिलते ही गांव वाले सोने की तलाश में झाड़ियों की तरफ निकल गए थे. खबर फैलने के बाद गांव और उसके आस-पास के कस्बों के लोग वहीं जमा हो गए. इसके बाद लोग अंधेरा होने की वजह से पूरी रात टॉर्च लेकर सोना ढूंढते रहे. गांव वालों में से कई लोगों की किस्मत चमकी तो कुछ को निराश ही लौटना पड़ा. जिन लोगों को सोना मिला, वे चुपचाप सोना लेकर निकल गए और जिन्हें नहीं मिला, वे अभी तक तलाश में लगे हुए हैं.

ऐसे ही अजब-गजब वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें