Viral Video: इस Smart Monkey को भी है Water Conservation की समझ, 5 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो
Advertisement

Viral Video: इस Smart Monkey को भी है Water Conservation की समझ, 5 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

ट्विटर (Twitter) पर एक बंदर का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह बंदर इंसानों को जल संरक्षण (Water Conservation) की सीख दे रहा है. जरूरत भर का पानी इस्तेमाल करने के बाद वह खुद ही नल की टोंटी बंद कर देता है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर एक बंदर का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह कोई आम बंदर नहीं है. यह बहुत स्मार्ट है, बल्कि कह सकते हैं कि यह बंदर कुछ इंसानों से भी ज्यादा समझदार है. सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियो (Animal Video) काफी पसंद किए जाते हैं और इस वीडियो ने तो लोगों की आंखें खोलने का काम किया है.

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बंदर का वीडियो
  2. इंसानों को दे रहा पानी बचाने की सलाह
  3. इस्तेमाल के बाद बंद की नल की टोंटी

बंदर की तारीफ करते नहीं थक रहे इंसान

यह तो सभी जानते हैं कि भारत (India) समेत दुनिया के कई देश पानी की कमी (Water Crisis) से जूझ रहे हैं. साल के एक दिन जल संरक्षण (Water Conservation) पर लंबी-चौड़ी बातें की जाती हैं और अगले दिन से फिर वही हाल हो जाते हैं. बचपन से ही हम सभी को पानी बचाने की सलाह और तरीके बताए जाते हैं. लेकिन हम लोग हमेशा उन पर अमल नहीं कर पाते हैं. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने एक बंदर का वीडियो (Monkey Video) शेयर किया है, जो इंसानों से ज्यादा जल संरक्षण (Water Conservation) पर यकीन रखता है. हम सब भी उससे कुछ सीख सकते हैं.

समझें हर रिसोर्स की कीमत

इस वीडियो में बंदर एक नल खोलकर पानी पी रहा है. अपनी जरूरत पूरी हो जाने के बाद वह नल की टोंटी बंद कर देता है ताकि पानी की एक भी बूंद बर्बाद न हो. आईपीएस ऑफिसर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- धरती पर हर संसाधन सीमित हैं. जितना ज़रूरी हो उतना ही इस्तेमाल करने, फालतू बर्बाद ना करने की सीख हम मनुष्य इस बंदर से लें. ताकि दूसरों के लिए कमी ना हो.

यह भी पढ़ें- बॉस को महंगी पड़ी अपनी भूल, पिज्जा के बदले देने पड़े 24 लाख रुपये

हजारों लोगों को पसंद आई बंदर की स्मार्टनेस

इस बंदर के वायरल वीडियो को अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 929 यूजर्स ने इसे लाइक और 144 ने रीट्वीट भी किया है. हम सबको भी इस बंदर से सीख लेते हुए पानी की बचत शुरू कर देनी चाहिए. अगर अभी ऐसा नहीं किया तो आने वाली पीढ़ियों के लिए मुसीबत हो जाएगी.

ऐसे वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news