इशारे से पानी मांगकर बच्चे की तरह पीती है यह प्यासी गिलहरी, देखिए Viral वीडियो

प्यासी गिलहरी का यह वायरल वीडियो इतना खास है कि यह आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ले ही आएगा

इशारे से पानी मांगकर बच्चे की तरह पीती है यह प्यासी गिलहरी, देखिए Viral वीडियो
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: कभी-कभी हमारे सामने ऐसी रोचक खबर आ जाती है कि वह एक मजेदार किस्सा बनकर हमारे दिलोदिमाग में घूमने लगती है. मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब मैंने सोशल मीडिया पर एक क्यूट गिलहरी (squirrel) का वीडियो देखा.  प्यासी गिलहरी का यह वायरल वीडियो (viral video) इतना खास है कि आप इसे देखे बिना रह ही नहीं पाएंगे. क्या आपने कभी किसी गिलहरी को एक इंसान की तरह बोतल से पानी पीते देखा है? नहीं न, तो चलिए हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसी ही प्यारी सी गिलहरी से.

इशारे से मांगा पानी
वन विभाग में अफसर सुसांत नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) सोशल मीडिया पर पशु-पक्षियों और जानवरों के रोचक और अजीबोगरीब वीडियो शेयर करने के लिए मशहूर हैं. वे इनकी हरकतों को अपने कैमरा में कुछ इस तरह से उतारते हैं कि वे हरकतें खुशनुमा पल बनकर हम सबके पास आ जाती हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. सुसांत नंदा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर  एक प्यासी गिलहरी का वीडियो शेयर किया है... जी प्यासी इसलिए कि वह एक लड़के के हाथ में पानी की बोतल देखती है और इशारे से उसे मांग लेती है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसे कितनी जोर से प्यास लगी थी. जब लड़का गिलहरी को यूं इशारे से पानी मांगते देखता है तो उसे उतने ही प्यार से पिलाने भी लगता है. क्यूट गिलहरी और लड़के का यह वीडियो आपके चेहरे पर स्माइल तो जरूर ला देगा. 

बच्चे की तरह पीया...
इस वीडियो में न सिर्फ पानी मांगने वाला मोमेंट रिकॉर्ड हुआ है, बल्कि पानी पीने का प्रोसेस भी रिकॉर्ड हुआ है. उस लड़के ने अपनी पानी की बोतल को गिलहरी के मुंह के पास लगा दिया था, जिसे उसने किसी छोटे बच्चे की तरह मजे से पी भी लिया था. अब आप ही बताइए कि क्या आपने कभी किसी गिलहरी को इशारे करते या बच्चों की तरह पानी पीते देखा है? इस वीडियो को अब तक 8.4K लोग रीट्वीट कर चुके हैं, 34K सोशल मीडिया यूजर्स इसे लाइक कर चुके हैं और 472 लोग कमेंट्स के तौर पर इस पर अपना प्यार बरसा चुके हैं.

ऐसी ही अजब-गजब और रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.