Viral Video: बच्चे का ऐसा नाम, बोल पाना नामुमकिन; आप भी ट्राई कीजिए, हो जाएंगे फेल
X

Viral Video: बच्चे का ऐसा नाम, बोल पाना नामुमकिन; आप भी ट्राई कीजिए, हो जाएंगे फेल

Viral Video: क्या आप अपने बच्चे का नाम यूनिक रखना चाहते हैं? अगर ऐसा है तो पहले आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. क्या पता मूड ही बदल जाए.

Viral Video: बच्चे का ऐसा नाम, बोल पाना नामुमकिन; आप भी ट्राई कीजिए, हो जाएंगे फेल

Viral Video: जब बच्चा पैदा होता है तो सबसे पहले उसका नामकरण किया जाता है. हर पैरेंट्स अपने बच्चे का नाम यूनीक रखना चाहते हैं. कई बार कुछ लोग तो ऐसा नाम रख देते हैं कि उच्चारण लेने में प्रॉब्लम होने लगती है. दुनिया में अब ऐसे नामों की होड़ मचने लगी है. अब आप एलोन मस्क को ही ले लीजिए. उन्होंने अपने बेटे का नाम X Æ A-12 Musk रख दिया. दुनियाभर के लोग इस नाम को प्रोनाउंस ठीक से नहीं कर पा रहे हैं.

इंडोनेशिया में बच्चे का अनोखा नाम

कुछ ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया में देखने को मिला, जब एक बच्चा वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन सेंटर पहुंचा. बच्चे का नाम पढ़ने के बाद सभी हैरान रह गए, कुछ लोगों ने उस बच्चे का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो को देखने के बाद कोई भरोसा नहीं कर पा रहा था, कुछ लोगों ने तो इस वीडियो को फेक तक बता दिया.

देखें वीडियो-

वीडियो वायरल हुआ तो बच्चा हो गया फेमस

हालांकि, जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ तो बच्चा काफी फेमस हो गया. चलिए बताते हैं कि आखिर बच्चे का ऐसा क्या नाम था कि लोग हैरानी व्यक्त कर रहे हैं. बच्चे का नाम ABCDEF GHIJK Zuzu है, जिसकी उम्र 12 वर्ष है. Nusantara TV की खबर के मुताबिक, इस बच्चे का नाम तब मालूम चला, जब वैक्सीनेशन के लिए अभियान चलाया गया और उसमें यह बच्चा शामिल हुआ.

वैक्सीनेशन के दौरान पता चला बच्चे का नाम

वैक्सीनेशन के दौरान, कई छात्रों लोगों की नजर जब इस बच्चे पर गई तो लोग हैरानी से देखने लगे. इस दौरान वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने बच्चे के वैक्सीनेशन स्लिप का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. शुरु में सभी को लगा कि यह मजाक है, लेकिन जैसे ही बच्चे का हॉस्पिटल आईडी कार्ड देखा गया तो लोग सोच में पड़ गए. इस मामले में बच्चे के पिता Zulfahmi ने बताया कि ABCDEF GHIJK के पैदा होने के 6 साल पहले ही ऐसा अजूबा नाम रखने का निर्णय लिया था, क्योंकि उन्हें पजल काफी पसंद था. वह शॉर्ट में अपने बच्चे को Adef बुलाते हैं.

खबर के मुताबिक, पिता अपने दूसरे और तीसरे बच्चे का भी नाम कुछ ऐसा ही अजूबा टाइप रखना चाहते थे. दूसरे बच्चे का नाम NOPQ RSTUV और तीसरे बच्चे का नाम XYZ रखना चाहते थे, लेकिन परिवार के लोगों ने ऐसा करने से मना कर दिया.

Trending news