दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव, इंसानों से लेकर जानवर तक अंधे
X

दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव, इंसानों से लेकर जानवर तक अंधे

मैक्सिको में स्थित टिल्टेपक गांव (Tiltepec Village In Mexico) को अंधों का गांव (Village Of Blind People) माना जाता है. यहां रहने वाले इंसानों से लेकर जानवर तक, सब अंधे हैं. यह गांव दुनिया के सबसे रहस्यमयी गांवों (Mysterious Village) में से एक है.

दुनिया का सबसे रहस्यमयी गांव, इंसानों से लेकर जानवर तक अंधे

नई दिल्ली: Weird News: अब तक आप दुनिया की कई रहस्यमयी चीजों (Weird Facts) के बारे में सुन चुके होंगे. इनमें से कुछ जानकारियों ने आपको हैरान कर दिया होगा तो वहीं कुछ के बारे में जानकर आप सोच में पड़ गए होंगे. दुनिया में कई ऐसे रहस्यमयी गांव (Mysterious Village) हैं, जिनके बारे में जानकर कोई भी यकीन नहीं कर सकता है. मैक्सिको (Mysterious Village In Mexico) के एक विचित्र गांव में हर कोई अंधा है.

दुनिया का एकमात्र अंधों का गांव

मैक्सिको में स्थित टिल्टेपक गांव (Tiltepec Village In Mexico) को अंधों का गांव (Village Of  Blind People) कहा जाता है. यहां रहने वाले इंसानों के साथ ही हर जानवर तक अंधा है. इसे दुनिया के सबसे रहस्यमयी गांवों (Mysterious Village) में एक माना जाता है. यह जानकर आप हैरान हो सकते हैं लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. इसके पीछे कोई बड़ा रहस्य बताया जाता है. हर कोई इस गांव के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाना चाहता है.

यह भी पढ़ें- यहां मिला 190 लाख साल पुराना तोता, वजन और लंबाई जानकर भौचक्के रह जाएंगे

पैदा होने के कुछ ही दिनों में चली जाती है रोशनी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव में जेपोटेक (Zapotec Civilization) जनजाति के लोग रहते हैं. एक रहस्य यह भी है कि टिल्टेपक गांव (Tiltepec Village In Mexico) में जब किसी बच्चे का जन्म होता है तो वह बिल्कुल ठीक होता है. लेकिन जन्म के कुछ दिनों बाद ही उसकी आंखों की रोशनी (Eyesight) चली जाती है और वह भी सबकी तरह अंधा हो जाता है.

पेड़ को मानते हैं बड़ी वजह

गांव में रहने वाले लोग अपने अंधेपन की वजह एक पेड़ को मानते हैं. गांव के लोगों का मानना है कि लावजुएला नामक एक शापित पेड़ (Mysterious Tree) को देखने के बाद यहां इंसानों से लेकर पशु-पक्षी तक, सभी अंधे हो जाते हैं. हालांकि, वैज्ञानिक इस तर्क को नहीं मानते हैं. उनका कहना है कि लोगों के अंधेपन के पीछे कोई पेड़ वजह नहीं है, बल्कि एक खतरनाक और जहरीली मक्खी (Poisonous Flying Insect) के कारण ऐसा होता है.

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर अचानक ट्रेंड करने लगी 'हाई हील्स' वाली लड़की, आप भी जानिए वजह

जहर बन गया है जान का दुश्मन

वैज्ञानिक कहते हैं कि एक खास किस्म की जहरीली मक्खी (Poisonous Flying Insect) के काटने से लोगों के आंखों की रोशनी चली जाती है. गांव के सभी लोग झोपड़ियों में रहते हैं. इस गांव में करीब 70 झोपड़ियां हैं. इनमें करीब 300 लोग रहते हैं. ये सभी अंधे हैं. खास बात यह है कि इनमें से किसी भी झोपड़ी में खिड़की तक नहीं है. हालांकि माना जाता है कि कुछ लोगों की आंखों की रोशनी ठीक होगी और उस वजह से ही बाकी के लोग यहां सर्वाइव कर पाते हैं.

ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news