खत्म हुए कोरोना माता के जयकारे, अंधभक्ति पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश (UP News) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के एक गांव में कोरोना माता का मंदिर (Corona Mata Temple) स्थापित किया गया था. ग्रामीणों का मानना था कि इससे उन पर कभी भी कोविड-19 (Covid-19) की छाया तक नहीं पड़ेगी. हालांकि पुलिस (Police) ने इस अंधविश्वास (Superstition In India) पर अपना बुलडोजर चला दिया है.

खत्म हुए कोरोना माता के जयकारे, अंधभक्ति पर चला बुलडोजर
कोरोना माता का मंदिर

नई दिल्ली: Weird News: साल 2020 से पूरी दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) से जूझ रही है. इसके खौफ ने लोगों को घर में कैद (Lockdown) रहने के लिए मजबूर कर दिया है. इस दौरान भी कुछ लोग अंधविश्वास (Superstition) के साये में जकड़े हुए हैं. आपको जानकर काफी हैरानी होगी लेकिन उत्तर प्रदेश (UP News) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के सांगीपुर थाना इलाके के जूही शुकुलापुर गांव में कोरोना माता मंदिर (Corona Mata Temple) बनाया गया था. पूरे रस्मोरिवाज से यहां कोरोना माता (Corona Mata) की पूजा की जा रही थी. यह खबर गजब वायरल हो रही है (Viral News).

पुलिस ने खत्म की अंधविश्वास की लहर

प्रतापगढ़ के सांगीपुर थाना स्थित जूही शुकुलापुर गांव में कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने कोरोना के चलते अंधविश्वास (Corona Superstition) में कोरोना माता मंदिर (Corona Mata Temple) का निर्माण कर दिया था. इतना ही नहीं, मंदिर में कोरोना माता (Corona Mata) की मूर्ति स्थापित कर उस पर मास्क (Mask) भी लगा दिया गया. गांव के लोग रस्मोरिवाज से कोरोना माता की पूजा करने के लिए इकट्ठा भी होने लगे थे. हालांकि, पुलिस (Police) प्रशासन को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, उन्होंने मंदिर पर बुलडोजर (Bulldozer) चलवाकर ग्रामीणों के आत्मविश्वास (Superstition In India) को खत्म कर दिया.

यह भी पढ़ें- ये है अंग्रेजी का सबसे लंबा शब्द, पढ़ने में लग सकते हैं 4 घंटे; जरूर करें ट्राई

कोविड-19 की छाया से बचने के लिए हुआ निर्माण

इन दिनों पूरी दुनिया कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों से बहुत परेशान है. ऐसे में गांव वालों ने एक ग्रुप बनाकर कोरोना माता का मंदिर (Corona Mata Temple) बनाने के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था. उनकी कोशिश थी कि इससे कोविड-19 की छाया से भी बचने में मदद मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें- उल्लू को भी है आराम की जरूरत, स्पा ट्रीटमेंट के साथ लिए जिंदगी के भरपूर मजे

पूजा-पाठ में नहीं भूले कोविड प्रोटोकॉल

देश में कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए एक निश्चित प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) बनाया गया है. इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) फॉलो करने के साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य है. मंदिर में पूजा-पाठ के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) का पूरा ख्याल रखा गया. इसका असर कोरोना माता की मूर्ति तक पर नजर आ रहा था.

ऐसी अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.