Thrash Streaming: Youtube चैलेंज के चक्कर में गई बुजुर्ग की जान, 1.5 लीटर Vodka पीते ही मौके पर मौत, देखते रहे दर्शक
Advertisement

Thrash Streaming: Youtube चैलेंज के चक्कर में गई बुजुर्ग की जान, 1.5 लीटर Vodka पीते ही मौके पर मौत, देखते रहे दर्शक

ये मामला रूस (Russia) का है जहां 60 वर्षीय एक बुजुर्ग ने यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग (Live streaming) के दौरान ज्यादा से ज्यादा शराब पीने की चुनौती स्वीकार किया और उसे पूरा करने के लिए 1.5 लीटर वोदका (शराब) पीली. लाइव स्ट्रीमिंग पर उन्हें शराब पीते हुए देख रहे दर्शक उनकी मौत (Weird News In Hindi) को देखकर हैरान हो गए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: जोश में होश खोने पर इंसान हमेशा अपना ही नुकसान करता है. कुछ ऐसा ही हुआ रूस में, जहां 60 साल के एक शख्स ने चैलेंज के दौरान 1.5 लीटर वोदका (शराब) पी ली, जिसके बाद तत्काल उनकी मौत हो गई. और सबसे खास बात कि लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दर्शक इस इंसान को मरते हुए देख रहे थे. 

  1. ये मामला रूस (Russia) का है 
  2. लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दर्शक इस इंसान को मरते हुए देख रहे थे
  3. रूस के अधिकारियों ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है

यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान हुई मौत 

ये मामला रूस (Russia) का है जहां 60 वर्षीय एक बुजुर्ग ने यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) के दौरान ज्यादा से ज्यादा शराब पीने की चुनौती स्वीकार किया और उसे पूरा करने के लिए 1.5 लीटर वोदका (शराब) पीली. लाइव स्ट्रीमिंग पर उन्हें शराब पीते हुए देख रहे दर्शक उनकी मौत को देखकर हैरान हो गए.

यू ट्यूबर द्वारा दिया गया था चैलेंज 

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, 'दादाजी' के नाम के इस रूसी व्यक्ति को एक यू ट्यूबर द्वारा इस चैलेंज के लिए पैसे की पेशकश की गई थी.  इस चुनौती को ‘थ्रैश स्ट्रीम' या फिर 'ट्रैश स्ट्रीम ’के रूप में जाना जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर यह खूब ट्रेंड कर रहा है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- Virgin Tree Puja: Valentine's Day के दिन DU के छात्र पेड़ पर बांधते थे Condom, जानिए क्या है Virgin Tree का रहस्य

क्या है ‘थ्रैश स्ट्रीम’ या ट्रैश स्ट्रीम 

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे इस चैलेंज (Thrash Streaming) में किसी शख्स को पैसे के बदले में अपमानजनक कार्य या स्टंट करने के लिए चुनौती दी जाती है. इसका लाइव स्ट्रीम किया जाता है जिसको बड़ी संख्या पर दर्शक ऑनलाइन (online Viewer) देख रहे होते हैं. इसमें कई बार ऐसी चुनौती दी जाती है जो बेहद मुश्किल होती है.

दर्शक मरते हुए देख रहे थे 

द इंडिपेंडेंट ने स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया कि इस रूसी व्यक्ति की पहचान 60 वर्षीय यूरी दुशेकिन (Yuri Dushechkin, Nicknamed 'Grandpa') के रूप में हुई है. उसे एक यू ट्यूबर (YouTuber) ने पैसे के बदले में शराब या गर्म सॉस खाने की चुनौती दी थी.1.5 लीटर वोदका (1.5 Liter Vodka) पीने के बाद वह व्यक्ति अचानक गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. उसकी डेड बॉडी (Dead Body) भी लाइव स्ट्रीम (Live Streming) पर दिखाई दे रहा था और दर्शक उन्हें मरते हुए देख रहे थे.

ये भी पढ़ें- Viral Photo: क्या आप बता सकते हैं यह एक कुत्ता है या इंसान? इस तस्वीर को देख कर खा जाएंगे धोखा!

रूस में शुरू हुई घटना की जांच 

रूस के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते स्मोलेंस्क शहर (Smolensk City) में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है. इस बीच, रूसी सीनेटर एलेक्सी पुष्कोव (Aleksey Pushkov) ने ऐसी घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने पर जोर दिया है जो सोशल मीडिया पर हिंसा को बढ़ावा देते हैं. इस तरह के चैलेंज से डिजिटल क्राइम (Digital Crime) को बढ़ावा मिल रहा है. 

ऐसी अजब- गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news