Weird News: इस खूबसूरत घर की दीवारों में छिपा है खौफनाक सच, कब्रिस्‍तान के पत्‍थरों से है कनेक्‍शन
Advertisement

Weird News: इस खूबसूरत घर की दीवारों में छिपा है खौफनाक सच, कब्रिस्‍तान के पत्‍थरों से है कनेक्‍शन

अमेरिका (US) के वर्जीनिया में बना यह घर (Home) शायद दुनिया का सबसे अजीब (World's Most Weird House) घर हो सकता है क्‍योंकि इसको बनाने में इस्‍तेमाल हुए पत्‍थर बेहद ही (Stone) अजीब जगह के हैं. 

(फोटो: मिरर यूके)

Weird News: दुनिया में कई तरह के घर (Home) मशहूर हैं, अच्‍छे घर (Beautiful Home), अजीब घर (Weird House), भूतिया घर (Haunted House)लेकिन एक घर इन सबसे इतना अलग है कि इसकी कल्‍पना करना भी मुश्किल है. हालांकि यह घर दिखने में सामान्‍य ही दिखता है, लेकिन इसकी दीवारों में एक खौफनाक सच छिपा हुआ है. सच भी ऐसा कि उसे जानकर इस घर की दहलीज पार करने में ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे. यह घर अमेरिका (US) के वर्जीनिया (Virginia) में है और इसकी दीवारों को बनाने में इस्‍तेमाल हुए पत्‍थरों के कारण ही यह इतना खास है. 

  1. बेहद अजीब है यह घर 
  2. दीवारों में लगे हैं कब्रों के पत्‍थर 
  3. सैनिकों की कब्र के हैं  पत्‍थर 

कब्रों के पत्‍थर से बनी हैं दीवारें 

मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक यह घर करीब 90 साल पुराना है और देखने में यह पुराने पत्‍थरों से बना दिखता है. लेकिन ये पत्‍थर सामान्‍य नहीं है क्‍योंकि यह पत्‍थर कब्रिस्‍तान के हैं. यह संगमरमर के पत्‍थर पहले सैनिकों की कब्रों में लगे हुए थे. बाद में सरकार ने इन पत्‍थरों का दोबारा उपयोग करने का फैसला किया और इन्‍हें फुटपाथ बनाने में इस्‍तेमाल किया. इसके अलावा कब्रों के इन्‍हीं पत्‍थरों का उपयोग वर्जीनिया का यह घर बनाने में किया गया. 

यह भी पढ़ें: इस खूबसूरत घर की दीवारों में छिपा है डरावना सच, कब्रों के पत्‍थरों से है कनेक्‍शन

1864 में मारे गए थे सैनिक

ये सैनिक अमेरिका में छिड़े सिविल वॉर के दौरान पीटसबर्ग को सीज करने के मारे गए थे. इस दौरान कई बार युद्ध हुआ और उसमें 9 जून 1864 से लेकर 25 मार्च 1965 के बीच कई सैनिक मारे गए थे. आंकड़ों के मुताबिक इन युद्धों में संघ के करीब 42 हजार सैनिक मारे गए थे. बाद में इन सैनिकों की कब्रों के ढेर सारे मार्बल को रीसाइकल करके इस्‍तेमाल किया गया. 

Trending news