OMG: मात्र 15 महीने में महिला ने घटाया 55 किलो वजन, जानिए कैसे किया ये चमत्कार
Advertisement

OMG: मात्र 15 महीने में महिला ने घटाया 55 किलो वजन, जानिए कैसे किया ये चमत्कार

Amazing Weight Loss: महिला ने सिर्फ हेल्दी खान-पान और पैदल चलकर अपना वजन 55 किलोग्राम घटा लिया. 27 साल की इस महिला ने अपना वजन कम करने के लिए फलों और सब्जियों के जूस का भी सहारा लिया.

daily mail

Amazing Weight Loss: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आज लगभग हर दूसरा शख्स अपने बढ़ते वजन की वजह से परेशान है. अपना वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते हैं. इसके बाद भी उनका वजन कम नहीं होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मात्र एक साल में बिना किसी सर्जरी के 55 किलोग्राम वजन कम कर लिया. 

  1. मात्र 15 महीने में कम किया 55 किलो वजन
  2. 128 किलोग्राम की महिला ने किया 73 किलो वजन
  3. संतुलित खान-पान और पैदल चलकर कम किया वजन

पैदल चलकर घटा लिया 55 किलोग्राम वजन

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि महिला ने सिर्फ हेल्दी खान-पान और पैदल चलकर अपना वजन 55 किलोग्राम घटा लिया. 27 साल की इस महिला ने अपना वजन कम करने के लिए फलों और सब्जियों के जूस का भी सहारा लिया. डेली मेल की खबर के अनुसार, न्यूसाउथ वेल्स की रहने वाली सिसिली गुडविन (Cicily Goodwin) दिन-दिनभर में 10-10 कप कॉफी पी जाती थीं.

ये भी पढ़ें- क्या आपके पास है बाज की नजर? जो तस्वीर में दिख रहा तेंदुआ ढूंढ पाए, 99 परसेंट लोग हो गए फेल

इसके अलावा वह KFC का खाना खाने का भी शौकीन थीं. इन आदतों की वजह से उनका वज़न 128 किलोग्राम तक चला गया था. फिर उन्होंने अपने आपको शीशे में देखा तो उनको काफी शर्म आई. इसके बाद उन्होंने अपना वजन घटाने के बारे में सोचा. उन्होंने अपने खाने में हेल्दी डायट और व्यायाम पर ध्यान दिया. इसके बाद मात्र 15 महीने के भीतर महिला ने 55 किलोग्राम वजन घटा लिया. 

तनाव लेना कर दिया था बंद

सिसिली बताती हैं कि अपना वजन कम करने के लिए उन्होंने तनाव लेना बंद कर दिया. वह हर समय रिलैक्स के मूड में रहती थीं. इस दौरान उन्होंने बाहर का खाना भी नहीं छोड़ा. वह चॉकलेट भी खाती थीं. उन्होंने हेल्दी खाना शुरू किया और बिना जिम गए कुछ ही महीनों में 20 किलोग्राम वजन कम कर लिया. इस दौरान वह सिर्फ पैदल चलती थीं. वह दिन में 3 लीटर पानी पीनी थी और कम से कम 10 हज़ार स्टेप चलती थीं. वह रोजाना 100 स्क्वॉट्स करती थीं. इसने उनके जीवन में कमाल कर दिया.

ये भी पढ़ें- नौकरी के चक्कर में बॉयफ्रेंड को नहीं दे पाती थी समय, रोमांस के लिए बनवा दी एक नई गर्लफ्रेंड

महिला ने बताया कि उन्होंने कॉफी की जगह फलों और सब्जियों का जूस पीना शुरू किया. अपनी सारी एक्सरसाइज वह घर पर ही करती थीं. दरअसल, अपने दो बच्चों की वजह से वह जिम नहीं जा सकती थीं. महिला कहती हैं कि अगर आप लिस्ट बनाकर चीजें करते हैं तो बहुत कुछ आसान हो जाता है. उन्होंने आराम से हर हफ्ते 2 किलो वजन कम किया और मात्र 15 महीने के भीतर 55 किलोग्राम वजन कम कर लिया. अब वह 128 किलोग्राम से सिर्फ 73 किलोग्राम की हैं.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news