Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Royal Gold Biryani, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Royal Gold Biryani, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

आपने आज तक सबसे महंगी चीज क्या खाई या पी है? आप जानकर चौंक जाएंगे कि दुबई (Dubai) के एक रेस्त्रां ने 20000 रुपये की कीमत में एक प्लेट रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) लॉन्च की है. दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani) के साथ कई चीजें सर्व की जाती हैं. इसकी गार्निशिंग 23 कैरट सोने (23 Carat Gold) से की जाती है.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: आमतौर पर लोगों का कहना होता है कि वे खाने, पहनने और घूमने के लिए ही कमाते हैं. उनकी बात गलत भी नहीं है. अपनी सैलरी से अपने ही शौक न पूरे कर सको तो कमाने का भी क्या फायदा! लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने खाने-पीने के शौक पर कितना खर्च कर सकते हैं? दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani) की कीमत (Biryani Cost) शायद आपको यह सोचने पर मजबूर कर देगी.

  1. दुबई के रेस्त्रां ने लॉन्च की सोने की बिरयानी
  2. दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी की कीमत है 20000 रुपये
  3. इसमें 23 कैरट सोने का इस्तेमाल किया गया है

सोने से सजी है रॉयल बिरयानी

दुनिया में शौकीन लोगों की कोई कमी नहीं है. उन्हीं का ख्याल रखते हुए दुबई (Dubai) के एक नामी रेस्त्रां ने गोल्ड की रॉयल बिरयानी (Gold Royal Biryani) लॉन्च की है. रिपोर्ट के मुताबिक, DIFC में स्थित Bombay Borough रेस्त्रां ने दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani) को अपने मेन्यू में शामिल कर सभी को चौंका दिया है. एक प्लेट बिरयानी की कीमत 20000 रुपये (Biryani Rate) रखी गई है.

इस बिरयानी को 23 कैरेट गोल्ड (23 Carat Gold) से गार्निश किया जाता है. इस बिरयानी (Biryani) का नाम रखा गया है 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' (Royal Gold Biryani).

बिरयानी का साथ देंगी ये चीजें

इस बेहद खास और महंगी रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन को भी शामिल किया है. इस बिरयानी के साथ रायता, करी और सॉस (Sauce) भी दी जाएगी. रेस्त्रां ने स्पष्ट किया है कि अगर कोई इस बिरयानी का ऑर्डर प्लेस करता है तो उसे 45 मिनट के अंदर सर्व भी कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Viral Video: 6 साल के पांडे जी को करनी है शादी, बातें सुन आप भी हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

घाटे का सौदा नहीं है बिरयानी

अगर आप सोच रहे हैं कि सोने से सजी 20,000 रुपये की यह बिरयानी (Gold Biryani) आपको अकेले खानी पड़ेगी तो आप गलत हैं. दरअसल, रेस्त्रां आपको 6 लोगों में यह बिरयानी शेयर करने का मौका भी दे रहा है. केसर के धागों से सजी यह रॉयल बिरयानी (Royal Biryani) देखने में ही इतनी गजब लग रही है तो इसके स्वाद का अंदाजा तो हम-आप यहीं बैठकर लगा सकते हैं.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें, रेस्त्रां ने इस खास बिरयानी को अपनी पहली सालगिरह के मौके पर मेन्यू में शामिल किया है.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news