WWE WrestleMania: गले में 45 करोड़ की ऐसी चीज पहनकर WWE के रिंग में उतरा ये रेसलर, सोच भी नहीं सकते आप
Advertisement

WWE WrestleMania: गले में 45 करोड़ की ऐसी चीज पहनकर WWE के रिंग में उतरा ये रेसलर, सोच भी नहीं सकते आप

WWE WrestleMania: YouTube स्टार लोगन पॉल (Logan Paul) ने एक रेयर पिकाचु ग्राफिक कार्ड पहनकर WWE की रिंग में उतरा. लोग लोगन को देखकर हैरान रह गए, क्योंकि इसकी कीमत 45 करोड़ रुपए बताई गई है.

WWE WrestleMania: गले में 45 करोड़ की ऐसी चीज पहनकर WWE के रिंग में उतरा ये रेसलर, सोच भी नहीं सकते आप

इंटरनेट सेलिब्रिटी लोगन पॉल (Logan Paul) ने बीते शनिवार को दुनिया के सबसे महंगे पोकेमॉन कार्ड $6 मिलियन डॉलर (करीब 40 करोड़ रुपए) के साथ रेसलमेनिया (WWE WrestleMania) में एंट्री ली. जैसे ही YouTube स्टार ने रिंग में रेयर पोकेमॉन ग्राफिक कार्ड के साथ एंट्री ली, लोगों की निगाहें उसी पर टिकी रह गई. वहां मौजूद दर्शक लोगन के गले में कीमती कार्ड को देखा. उन्होंने काले और पीले रंग के डिजाइनर कपड़े भी पहन रखा था. WWE ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 27 वर्षीय YouTuber व प्रोफेशनल रेसल-बॉक्सर की एक वीडियो क्लिप साझा की.

  1. दुनिया का सबसे महंगा इलस्ट्रेटर कार्ड इस शख्स ने खरीदा
  2. इससे पहले भी लोगन पॉल ने किया था ऐसा कारनामा
  3. कैसे मिला PSA ग्रेड 10 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड

दुनिया का सबसे महंगा इलस्ट्रेटर कार्ड इस शख्स ने खरीदा

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, YouTuber लोगन पॉल ने हाल ही में $5,275,000 (करीब 40 करोड़) के रिकॉर्ड-तोड़ ट्रेड के बाद एक PSA ग्रेड 10 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड हासिल किया. यह कार्ड लोगन पॉल ने 22 जुलाई 2021 को दुबई में खरीदा था. किसी भी प्राइवेट सेल में खरीदे जाना वाला यह सबसे महंगा पोकेमोन ट्रेडिंग कार्ड है, जोकि अपने आप में रिकॉर्ड है.

 

 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दिया सर्टिफिकेट

लोगन पॉल ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया कि पिकाचु इलस्ट्रेटर दुनिया में सबसे रेयर और सबसे प्रतिष्ठित पोकेमोन कार्ड्स में से एक है. उन्होंने आगे कहा, '1998 में केवल 39 को इलस्ट्रेशन प्रतियोगिता के विजेताओं को दिया गया था, और दुनिया में केवल एक कार्ड को ब्रिकी के लिए रखी गई थी, जिसे परफेक्ट 10 का दर्जा दिया गया है.'

 

 

इससे पहले भी लोगन पॉल ने किया था ऐसा कारनामा

यह पहली बार नहीं, जब लोगन पॉल ने गेम फ्रीक सीरीज़ के लिए अपना प्यार दिखलाया हो. पिछले साल मशहूर बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर के खिलाफ अपने मुक्केबाजी मैच के लिए उन्होंने अपने गले में एक 'चरजार्ड कार्ड' (Charizard Card) पहना था. यह पहली नज़र में एक साधारण कार्ड दिखाई देगा, लेकिन करीब से निरीक्षण करने पर पता चला कि जेम मिंट 10-ग्रेडेड चरज़ार्ड (Gem Mint 10-Graded Charizard) का यह पहला एडिशन था.

कैसे मिला PSA ग्रेड 10 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड

मालूम हो कि पीएसए ग्रेड 10 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड हासिल करने के लिए लोगन पॉल को अपना PSA ग्रेड 9 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड देना पड़ा. PSA ग्रेड 9 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड को लोगन ने करीब 9.6 करोड़ रुपए में इटली के मैट एलेन से खरीदा था. ग्रेड 10 कार्ड को खरीदने के लिए लोगन को 30 करोड़ रुपए अतिरिक्त देने पड़े. फिलहाल वर्तमान में PSA के प्राइस गाइड के मुताबिक, PSA ग्रेड 10 पिकाचु इलस्ट्रेटर कार्ड की कीमत लगभग 45 करोड़ रुपए है.

Trending news