Zee Rozgar Samachar

चीनः सोने की खदान में हुए विस्फोट में 10 की मौत, एक अभी भी लापता

China's shandong gold mine blast: 10 जनवरी को खदान के अंदर विस्फोट होने से उसके बाहर निकलने के रास्ते बंद होने से 22 खनिक उसके अंदर फंस गए थे.  

चीनः सोने की खदान में हुए विस्फोट में 10 की मौत, एक अभी भी लापता
Photo Credits: (Reuters)

बीजिंग/जिनानः चीन के शानदोंग प्रांत में एक सोने की खदान (Gold Mine) में विस्फोट के बाद दो सप्ताह से फंसे खनिकों के 10 शव मिले हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. दो सप्ताह तक खदान के अंदर फंसे रहने वाले 11 खनिकों को रविवार को बचाया गया. एक खनिक अभी भी लापता है और उसको खोजने के प्रयास चल रहे हैं.

11 खनिकों को बचाया गया

10 जनवरी को खदान के अंदर विस्फोट होने से उसके बाहर निकलने के रास्ते बंद होने से 22 खनिक उसके अंदर फंस गए थे. कीशिया शहर में यह खदान स्थित है. दो सप्ताह तक फंसे रहने के बाद रविवार को 11 खनिकों को बचा लिया गया. 11 खनिकों को वापस लाने के बाद, बचाव दल फिर से सोने की खदान में गए और उन्हें 10 खनिकों के शव मिले.

ये भी पढ़ें-मौत के बाद जिंदगी की तलाश: राज से पर्दा हटाने वाले को मिलेगा 7 करोड़ से ज्यादा का ईनाम

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, शानदोंग प्रांत की राजधानी जिनान के अधिकारियों ने बताया कि सोने की खान में विस्फोट के कारण फंसे खनिकों में से 10 के शव बचाव दल को मिले. खदान में फंसा एक खनिक अभी भी लापता है और उसको खोजने के प्रयास चल रहे हैं. शिन्हुआ की खबर के अनुसार, दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.