Pakistan में नहीं रुक रहा जबरन धर्मांतरण, नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन कबूल करवाया Islam

पाकिस्तान के सिंध प्रांत का बादिन धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात बनता जा रहा है. पिछले साल जून में यहां से चौंकाने वाली खबर आई थी कि कई हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया. इसमें पुरुषों के अलावा महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.

Pakistan में नहीं रुक रहा जबरन धर्मांतरण, नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन कबूल करवाया Islam
फोटो: ट्विटर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में जबरन धर्म परिवर्तन (Forced Conversion) पर लगाम लगाने में इमरान खान (Imran Khan) सरकार नाकाम रही है. सिंध प्रांत के बादिन जिले में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पाकिस्तान के एक्टिविस्ट सईद संगरी (Saeed Sangri) ने वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि मंगलवार को एक 13 साल की लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन किया गया और उससे इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया. 

Fake नहीं सच्ची घटना

एक्टिविस्ट सईद संगरी (Activist Saeed Sangri) का दावा है कि इस्लाम (Islam) धर्म कबूल करवाने के लिए कुछ लोग जबरन लड़की को अपने साथ ले गए. एक्टिवस्ट का कहना है कि लड़की के पिता चीख-चीखकर मदद की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई आगे नहीं आया. संगरी का दावा है कि यह वीडियो फर्जी नहीं है बल्कि यह सच्ची घटना है. हालांकि, अभी तक स्थानीय प्रशासन की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें -PAK: भारत को बदनाम करने के लिए अब जनरल बाजवा आए सामने, घेरने के लिए बनाया प्‍लान

कुख्यात हो गया है Badin  

सिंध प्रांत का बादिन धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात बनता जा रहा है. पिछले साल जून में यहां से चौंकाने वाली खबर आई थी कि 102 हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया. इसमें पुरुषों के अलावा महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. इतना ही नहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में उस वक्त यह भी कहा गया था कि यहां के एक स्थानीय मंदिर में रखी देवी-देवताओं की कई मूर्तियों को तोड़ कर मंदिर को मस्जिद में तब्दील कर दिया गया था.

India ने UN में उठाया था मुद्दा

इसी तरह, पिछले साल नवंबर में सिंध प्रांत से यह खबर भी आई थी कि यहां हिंदू भील जाति के कई मकानों को तोड़ दिया था. कथित तौर से इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. अभी हाल ही में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन का मुदा उठाया था. भारत ने कहा था कि जबरन धर्म परिवर्तन पाक में आम होता जा रहा है. यहां अक्सर अल्पसंख्यक नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया जाता है, उनके साथ दुष्कर्म होता और फिर जबरन उनका धर्म परिवर्तन करा उनकी शादी कर दी जाती है. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.