China: गेम खेलते हुए अचानक थम गई युवक की धड़कन, 20 मिनट बाद दोबारा हुआ जिंदा
X

China: गेम खेलते हुए अचानक थम गई युवक की धड़कन, 20 मिनट बाद दोबारा हुआ जिंदा

युवक एक इंटरनेट बार में बेहोश हो गया था. बार के कर्मचारी ने बताया कि रात भर गेम खेलने के बाद वह कुर्सी से ही नहीं उठ पाया और अचानक उसके मुंह से झाग आने लगा, इसके साथ ही युवक जमीन पर गिर गया.

China: गेम खेलते हुए अचानक थम गई युवक की धड़कन, 20 मिनट बाद दोबारा हुआ जिंदा

नई दिल्ली: ऑनलाइन गेम की वजह से रोज किसी न किसी तरह के हादसे की खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन चीन के हेनान प्रांत में एक ऐसी अजीब घटना हुई जिसपर यकीन कर पाना जरा मुश्किल है. यहां एक युवक पूरी रात जाग कर गेम खेलता रहा जिसके बाद उसे मरा हुआ मान लिया गया लेकिन बाद में इस पूरे रहस्य से पर्दा उठ पाया.

मुंह से निकला झाग और बेहोश हुआ

ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक 20 साल के एक युवक झेंग्झो के एक इंटरनेट बार में बेहोश हो गया. बार के कर्मचारी ने बताया कि रात भर गेम खेलने के बाद वह कुर्सी से ही नहीं उठ पाया और अचानक उसके मुंह से झाग आने लगा, इसके साथ ही युवक जमीन पर गिर गया.

इसके बाद करीब के अस्पताल के डॉक्टर वहां पहुंचे और उन्होंने युवक को मृत बता दिया क्योंकि उस वक्त युवक की हार्ट बीट और सांस रुक गई थी. बावजूद इसके डॉक्टरों ने उसे बचाने की कोशिश करने का फैसला लिया क्योंकि उसे इस हालत में गए हुए ज्यादा वक्त नहीं बीता था. 

डॉक्टरों ने ऐसे बचाई जान

डॉक्टरों ने फौरन उस युवक का इलाज शुरू कर दिया और सबसे पहले 20 मिनट तक कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन की गई. इसके बाद उसकी जान बचाने के लिए एपिनेफ्रीन दवा दी गई जिसके बाद उसके दिल ने काम करना शुरू कर दिया. डॉक्टरों के इसके तुरंत बाद इमरजेंसी इलाज के लिए युवक को अस्पताल रेफर कर दिया ताकि आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके. अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: 40 सालों से सोई नहीं है ये महिला, नींद की गोलियां भी नहीं आईं काम; डॉक्टर भी हैरान

क्टरों ने बताया कि वह गेम खेलने के दौरान अचानक पल्मोनरी एम्बोलिज्म की हालत में चला गया था जिसकी वजह से उसकी हार्ट बीट रुक गई थी. इस कंडीशन में क्लॉटिंग की वजह से लंग्स तक ठीक तरीके से ब्लड नहीं पहुंच पाता है.  

Trending news