काबुल में अफगानियों ने किया पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, कश्मीर को लेकर कही ये बड़ी बात

प्रदर्शनकारी हाथ में 'पाकिस्तान दुश्मन है' की तख्तियां लिए हुए थे. 

काबुल में अफगानियों ने किया पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन, कश्मीर को लेकर कही ये बड़ी बात
प्रदर्शनकारी पाकिस्तान पश्तून तहाफुज आंदोलन के मुखिया मंजूर पश्तीन की रिहाई की मांग कर रहे थे.

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पाकिस्तान दूतावास के सामने अफगानियों ने प्रदर्शन किया. अफगानियों ने पाकिस्तान द्वारा लगातार अफगान और कश्मीर के मामलों में हस्तक्षेप करने को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी हाथ में 'पाकिस्तान दुश्मन है' की तख्तियां लिए हुए थे. प्रदर्शनकारी पाकिस्तान पश्तून तहाफुज आंदोलन के मुखिया मंजूर पश्तीन की रिहाई की मांग कर रहे थे. अफगानिस्तान में पश्तून समाज के लोग बहुसंख्या में हैं. पाकिस्तानी पश्तून समुदाय के संगठन पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट (पीटीएम) के प्रमुख मंजूर पश्तीन को पिछले सप्ताह अफगान सरकार ने गिरफ्तार कर लिया था. 

मंजूर पश्तीन पर अपने समुदाय के मानवाधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले पश्तीन पर एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण में देश के लिए आपत्तिजनक बातें कहने का आरोप लगाते हुए राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. 
 
पाकिस्तान को फिर मुंह की खानी पड़ी
अफगानिस्तान में पाकिस्तान दूतावास को उस वक्त मुंह की खानी पड़ी जब उसे एक होटल ने कश्मीर मुद्दे पर भारत विरोधी आयोजन के लिए अनुमति देने से मना कर दिया. हालांकि, इसके लिए पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों ने 'अफगान सरकार के दबाव' को वजह बताया है लेकिन, अफगानिस्तान सरकार की तरफ से ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान सरकार द्वारा देश और दुनिया में बुधवार को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मनाया गया. इसके तहत देश के साथ-साथ विदेश में भी आयोजन किए गए. इसी सिलसिले में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक होटल में आयोजन होने वाला था लेकिन होटल ने आयोजन से कुछ घंटे पहले इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया.