पाकिस्तान के ग्वादर शहर में ब्लास्ट, 6 चीनी इंजीनियरों की मौत
Advertisement

पाकिस्तान के ग्वादर शहर में ब्लास्ट, 6 चीनी इंजीनियरों की मौत

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर चीनी इंजीनियरों को निशाना बनाया गया है. ग्वादर शहर (Gwadar City) में हुए ब्लास्ट में 6 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई है. 

फाइल फोटो.

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) में जोरदार धमाका हुआ है. ग्वादर सिटी (Gwadar City) में हुए एक ब्लास्ट में 6 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह हमला बलोच फाइटर (Baloch Fighters) द्वारा किया गया बताया जा रहा है.  

  1. पाकिस्तान के ग्वादर में जोरदार धमाका
  2. एक बार फिर चीनी इंजीनियरों को बनाया निशाना
  3. पाकिस्तान ब्लास्ट में 6 चीनी इंजीनियरों की मौत

9 चीनी इंजीनियरों की हुई थी मौत 

बता दें, हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर पश्चिमी इलाके में एक बस में हुए विस्फोट में 9 चीनी इंजीनियरों की मौत हो गई थी. इस आतंकी हमले से चीनी नागरिकों (Chinese Nationals) में डर है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हई थीं जिनमें CPEC प्रोजेक्ट्स पर पाकिस्तान में काम कर रहे चाइनीज इंजीनियर एके-47 लिए नजर आए. 

इमरान पर नहीं विश्वास

पाकिस्तान (Pakistan) में अपने नागरिकों की मौत से चीन (China) बुरी तरह बौखला गया था. उसने जांच के लिए अपनी एक टीम भी भेजी थी. वहीं, अपने ‘आका’ को खुश करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सभी चीनी नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया था, लेकिन चीन-पाक आर्थिक गलियारे (CPEC) के कामकाज में लगे चाइनीज वर्कर्स का डर खत्म नहीं हुआ. उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए टूलकिट छोड़कर एके-47 जैसे हथियार उठाए फिर भी वे सुरक्षित न रह सके.

तालिबानियों के कब्जे का साइड इफेक्ट? 

गुरुवार को भी पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया (Shia) समुदाय के जुलूस पर हमला किया गया था. इस अटैक में 5 लोग मारे गए और करीब 40 लोग घायल हुए. हमले के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई थी. जिसकी आड़ में हमलावर वहां से फरार हो गए. इसे अफगानिस्तान में कट्टरपंथी तालिबानियों के कब्जे के साइड इफेक्ट के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: तालिबानी अफगानिस्तान से भगदड़ जारी, पत्रकार ने भारत से मांगी शरण

मुस्लिम देश में शियाओं की जान खतरे में

बताते चलें कि पाकिस्तान (Pakistan) भले ही एक इस्लामिक मुल्क है. लेकिन वहां पर शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे हैं. कट्टरपंथियों के दबाव में पाकिस्तान सरकार कानून बनाकर अहमदियों को गैर मुस्लिम घोषित कर चुकी है. वहीं शिया (Shia) मुसलमानों पर कट्टरपंथी आए दिन हमले करते रहते हैं. मुहर्रम के आसपास जब शिया अपने मातमी जुलूस निकालते हैं, तब कट्टरपंथी उन पर अटैक करने से नहीं चूकते.

LIVE TV

Trending news