close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK ने इन तीन जगहों पर किया सीजफायर उल्लंघन, रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना

पाकिस्तान रिहाइशी इलाकों और स्कूलों को निशाना बना कर मोर्टार दाग रहा है. 

PAK ने इन तीन जगहों पर किया सीजफायर उल्लंघन, रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना

श्रीनगर: मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) की रैली के एक दिन बाद ही पाकिस्तान ने सीजफायर का (Ceasefire violation) उल्लंघन किया है. पुंछ जिले के मेंढर , बालाकोट सेक्टर और राजौरी के बीजी और मांजाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सुबह 10 बजे से युद्ध विराम का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान रिहाइशी इलाकों और स्कूलों को निशाना बना कर मोर्टार दाग रहा है. 

पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया है. भारतीय सेना पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. 

बता दें जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को दिए गए विशेष दर्जे को भारत द्वारा समाप्त करने से परेशान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को एक रैली की थी.

इमरान ने रैली में कहा कि वह दुनिया के हर मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाएंगे. इमरान पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि कश्मीर मुद्दे पर हर हफ्ते एक आयोजन होगा. इससे पहले 'कश्मीरियों से एकजुटता' जताने के लिए पाकिस्तान में 'कश्मीर ऑवर' मनाया गया था. इमरान ने कहा था कि शुक्रवार 13 सितम्बर को वह मुजफ्फराबाद में 'बड़ा जलसा' करेंगे.

इमरान ने दिया भड़काऊ बयान
इस रैली में इमरान ने भड़काऊ भाषण दिया. पीओके के युवाओं से इमरान ने कहा, 'मैं जानता हूं कि आप नियंत्रण रेखा की तरफ जाना चाहते हैं लेकिन जब तक मैं ना कहूं तब तक ऐसा ना करें. पहले मुझे संयुक्त राष्ट्र जाकर कश्मीर के लिए संघर्ष करने दें.'

भारतीय सेना ने मारे दो पाकिस्तानी सैनिक
भारतीय सेना ने मारे दो पाकिस्तानी सैनिक इससे पहले हाजिपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. लेकिन उसे यह हरकत भारी पड़ गई. भारतीय सेना की जवाबी गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. भारतीय सेना की गोलीबारी इतनी ज्यादा थी कि पाकिस्तानी अपने सैनिकों की लाश तक नहीं उठा सके. हारकर अपने सैनिकों का शव लेने के लिए उन्हें सफेद झंडा दिखाना पड़ा.