China: छोटे भाई की शादी के लिए बहन ने लुटाई अपनी सारी जमा-पूंजी, घर-कार के साथ रेस्टोरेंट भी दिया
topStories1hindi1465480

China: छोटे भाई की शादी के लिए बहन ने लुटाई अपनी सारी जमा-पूंजी, घर-कार के साथ रेस्टोरेंट भी दिया

China News: चीन के एन्हुई प्रांत में 33 साल की एक लड़की रहती है. वह अनमैरिड है और एक रेस्टोरेंट चलाती है. उसने काफी पैसा कमाकर जमा कर रखा था. पिछले दिनों भाई की शादी के लिए उसने अपनी सारा पैसा खर्च कर दिया. इस बात का खुलासा लड़की ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए किया है.

China: छोटे भाई की शादी के लिए बहन ने लुटाई अपनी सारी जमा-पूंजी, घर-कार के साथ रेस्टोरेंट भी दिया

Latest Trending News: आमतौर पर आप यही होता है कि हर भाई पहले बहन की शादी करना चाहता है. वह उसकी शादी से जुड़ी हर जिम्मेदारी निभाना चाहता है, बहन की शादी की चिंता भी भाई को होती है, लेकन चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है जो इससे विपरित है. यहां एक बहन अपने छोटे भाई की शादी के लिए परेशान है. छोटे भाई की शादी के लिए इस लड़की ने अपनी 12 साल की सारी जमा-पूंजी भी खर्च कर दी है, लेकिन उसे अब भी भाई की दुल्हन का इंतजार है.

एन्हुई प्रांत में बहन ने उठाया भाई की शादी का जिम्मा

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के एन्हुई प्रांत में 33 साल की एक लड़की रहती है. वह अनमैरिड है और एक रेस्टोरेंट चलाती है. उसने काफी पैसा कमाकर जमा कर रखा था. पिछले दिनों भाई की शादी के लिए उसने अपनी सारा पैसा खर्च कर दिया. इस बात का खुलासा लड़की ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए किया है. उसने पोस्ट  बताया है कि कैसे वह छोटे भाई की शादी के लिए अपना सब कुछ लगा रही है.

घर, कार और रेस्टोरेंट कर दिया भाई के नाम

लड़की जल्दी शादी के लिए तैयार हो इसके लिए उसने 129 वर्ग मीटर का एक घर उसके लिए खरीदा है. यही नहीं, उसने उसे एक कार और अपना रेस्टोरेंट भी गिफ्ट में दे दिया है. लड़की ने बताया कि उसने 19 साल की उम्र में चाइनीज पैनकेक का बिजनेस शुरू किया था.

पहले भाई की शादी करेगी, फिर अपनी

वह अपने भाई की शादी के लिए लंबे समय से पैसे जमा कर रही थी. लड़की का कहना है कि वह अभी अपनी शादी के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचती है. उसकी प्राथमिकता है कि पहले छोटे भाई की शादी ठीक हो, उसके बाद वह अपने बारे में सोचेगी.

क्यों करनी पड़ रही इतनी जद्दोजहद

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, चीन पिछले कुछ साल से न सिर्फ जनसंख्या और युवाओं की संख्या में गिरावट झेल रहा है, बल्कि वहां लिंगानुपात भी नीचे जा रहा है. प्रति पुरुषों पर महिलाओं की संख्या काफी कम है. इस साल फरवरी में जारी किए गए चीन के राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2021 की जनगणना में 723.11 मिलियन पुरुषों पर 689.49 मिलियन महिलाएं थीं. ऐसे में लड़के की शादी के लिए परिवार वालों को काफी कुछ करना पड़ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, दुल्हन के लिए दूल्हे वाले को एक लाख से एक करोड़ रुपये तक का भुगतान करना पड़ रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news