चीन के वाइल्ड लाइफ पार्क में सनकी शख्स का हंगामा, 11 बाघों के सामने कूदा, बजाई सीटी; जानें फिर क्या हुआ?
X

चीन के वाइल्ड लाइफ पार्क में सनकी शख्स का हंगामा, 11 बाघों के सामने कूदा, बजाई सीटी; जानें फिर क्या हुआ?

चीन के वाइल्ड लाइफ पार्क में एक सनकी शख्स ने जमकर हंगामा मचाया. उसकी हरकतों से काफी देर तक लोगों की सांसें अटकी रहीं और पार्क के कर्मचारियों के पसीने छूट गए. शख्स अचानक बाघों के बाड़े में कूद गया था, बड़ी मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित निकाला जा सका.

चीन के वाइल्ड लाइफ पार्क में सनकी शख्स का हंगामा, 11 बाघों के सामने कूदा, बजाई सीटी; जानें फिर क्या हुआ?

बीजिंग: चीन (China) के एक वाइल्ड लाइफ पार्क में उस वक्त लोगों की सांसें अटक गईं, जब एक शख्स बाघ (Tiger) के बाड़े में कूद गया. गौर करने वाली बात ये है कि बाड़े में एक-दो नहीं बल्कि 11 बाघ थे. शख्स काफी दर तक बाघों के साथ रहा. इस दौरान वहां चीख-पुकार मच गई. पार्क के स्टाफ को जैसे ही घटना का पता चला, वो तुरंत मौके पर पहुंचे और शख्स को बाहर निकालने का प्रयास किया.  

Jeep से उतरा और बाड़े में कूद गया

‘द सन’ की खबर के अनुसार, यह घटना बीजिंग वाइल्ड लाइफ पार्क (Beijing Wildlife Park) की है. यह शख्स चिड़ियाघर में घूम रहा था और जानवरों को बड़े गौर से देख रहा था. जैसे ही वो वाइट टाइगर्स (White Tigers) के पास पहुंचा जीप से उतर गया और इसके बाद बाघ के बाड़े में कूद गया. चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने जब उसे देखा तो वे सकपका गए. इससे पहले कि कर्मचारी कुछ समझ पाते, शख्स बाघों के नजदीक पहुंच गया.

ये भी पढ़ें -पाकिस्तान के सिर से नहीं उतर रही जीत की खुमारी, अब Fawad Chaudhry ने दिया बेतुका बयान

शख्स को देखकर Tiger भी सहम गए 

यह नजारा देख चिड़ियाघर में मौजूद लोगों के होश उड़ गए. स्टाफ को भी कुछ समझ नहीं आया कि क्या किया जाए. बाड़े में करीब 11 बाघ मौजूद थे और वह शख्स उन्हीं के सामने कूद गया था, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि शख्स को देखकर बाघ भी सहम गए और शायद इसी वजह से उसकी जान बच गई. सनकी के व्यक्ति के सकुशल बाघ के बाड़े से बाहर निकलने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

इस तरह बचाई गई जान

दरअसल, शख्स को देखकर बाघों का झुंड कनफ्यूज नजर आया. बाघ एक जगह खड़े होकर शख्स की हरकतों को देखते रहे. वो कभी सीटी बजा रहा था, तो कभी बाघों पर चिल्ला रहा था. इस बीच, चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बाघों को पीछे की तरफ भगाया और उस शख्स को पकड़ लिया गया. बाद में यह सामने आया कि इस शख्स की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, इसी के चलते उसने ऐसा किया.

 

Trending news