China: फ्रॉड ने फोन पर ही लड़की पर किया ऐसा 'जादू', कर दिए लाखों रुपये खाते में ट्रांसफर
Advertisement

China: फ्रॉड ने फोन पर ही लड़की पर किया ऐसा 'जादू', कर दिए लाखों रुपये खाते में ट्रांसफर

ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) करने वाले ने महिला पर ऐसा 'जादू' किया कि दोस्तों से उधार लेकर उसे पैसे देती रही. परिवार वालों की एक न सुनी. पुलिस को उसे बचाने के लिए 100 किलोमीटर तक पीछे भागना पड़ा.

 

फाइल फोटो.

बीजिंग: आज के दौर में तमाम लोग ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का शिकार होते हैं. तमाम जानकारी के बाद भी लोग गच्चा खा जाते हैं और बाद में पछताते हैं. लेकिन धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद लोग पुलिस की मदद लेते हैं. कई बार पुलिस आसानी से सुनवाई नहीं करती है तो लोगों को तमाम जतन करने पड़ते हैं. लेकिन चीन में एक महिला को फ्रॉड से बचाने के लिए पुलिस को खुद जतन करने पड़े. पुलिस महिला को बचाने की कोशिश करती रही लेकिन महिला खुद ही धोखा खाने पर अड़ी रही.

परिवार वालों की एक न सुनी 

पूर्वी चीन के जिआंगसु प्रांत के सूजौ शहर में पुलिस को एक शख्स का फोन आया कि उसकी बहन एक फोन स्कैमर द्वारा 'ब्रेनवॉश' किया गया है जो उससे लगातार अपने एकाउंट पैसे ट्रांसफर करने की कहता रहता है. शख्स ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन को परिवार वालों ने खूब समझाने की कोशिश की लेकिन वह सुनने को तैयार ही नहीं है. 

दोस्तों से पैसे उधार लेकर करती रही ट्रांसफर

शख्स ने दावा किया कि उसकी बहन अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे उधार लेकर स्कैमर के खाते में ट्रांसफर कर रही है. जब स्थानीय पुलिस ने लड़की को फोन किया तो भी वह नहीं मानी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने अपने परिवार द्वारा  पैदा की जा रहीं रुकावटों से बचने और पैसे भेजने के लिए दूसरे शहर जाने का फैसला लिया. इस काम के लिए अपने एक दोस्त कार उधार ले ली. 

यह भी पढ़ें: चीन फैक्ट्री में तैयार कर रहा 'लड़कियां', बूढ़े से लेकर जवान हैं दीवाने

100 किलोमीटर तक पुलिस ने किया पीछा

ग्लोबल टाइम्स एक की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया. हमें उसे पैसे ट्रांसफर करने से रोकने के लिए 100 किलोमीटर से अधिक तक नॉनस्टॉप पीछा करने पड़ा. इस बार वह 20,000 युआन (3,080 डॉलर) स्कैमर के खाते में डालने जा रही थी. अब तत स्कैमर को कुल 48,000 युआन (7,397 डॉलर) कर चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक स्कैमर का खाता बंद कर दिया गया है ताकि वह कोई और लेनदेन न कर सके.

LIVE TV

Trending news