ओमिक्रॉन की दशहत, यहां 4 महीने बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस
Advertisement

ओमिक्रॉन की दशहत, यहां 4 महीने बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस

ओमिक्रॉन की दशहत के बीच चीन में एक फिर से कोरोना का कह बढ़ रहा है. यहां पर चार महीने के भीतर रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

फाइल फोटो- साभार- ANI

बीजिंग:  चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है. वुहान शहर में साल 2019 से कोरोना वायरस का प्रसार पूरी दुनिया में हुआ. अभी दुनिया इस वायरस से ठीक से निपट भी नहीं पाई थी कि इसके अलग-अलग वैरिएंट ने आना शुरू कर दिया है. इस वक्त सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन वैरिएंट से  पूरी दुनिया में सकंट पैदा हो गया है। खुद चीन भी कोरोना वायरस से अभी तक निपट नहीं पाया है। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच चार महीने में चीन में कोरोना वायरस मामले की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि दर्ज की गई है। 2019 में वुहान में कोरोना के दस्तक के बद यहां पर 100,871 मामलों के साथ 5000 के करीब मौतें दर्ज हुई हैं। स्थानीय स्वास्थ्य ब्यूरो के की मानें तो क्रिसमस की पूर्व संध्या पर शहर ने 75 डोमेस्टिक मामलों के साथ एक वर्ष में रोजाना के कोरोना वायरस के मामलों में उछाल दर्ज किया है.

  1. चीन में ओमिक्रॉन के खतरे की बीच बढ़े मामले
  2. चार महीने की तुलना में सबसे ज्यादा मामले दर्ज
  3. इस शहर में लगा हुआ है लॉकडाउन

चार महीने की तुलना में सबसे ज्यादा मामले दर्ज  

बता दें कि चीन में शनिवार को चार महीने की तुलना में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे। बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन ने शियान शहर में लाकडाउन लगाया हुआ है। हालांकि, अब तक शियान में ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन डेल्टा वैरिएंट के मामले दर्ज हो चुके हैं। यहां पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काफी सख्ती बरत रही है। इसके चलते फिलहाल स्कूल बंद कर दिए गए हैं और पूरे शहर में बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जा रहे हैं। मंगलवार को शियान में कोरोना के 52 मामले सामने आए थे। वहीं, बुधवार को 63 मामले दर्ज किए गए जो अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा था। 

ओमिक्रॉन ने भी बढ़ाई चिंता

बता दें कि चीन में कोरोना के मामले ऐसे समय पर सामने आ रहे हैं जब फरवरी में विंटर ओलंपिक का आयोजन होना है। गर्मियों में कहर बरपाने के बाद डेल्टा वैरिएंट का असर काफी कम हो चुका है, लेकिन अब नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने पूरी दुनिया की चिंताएं बढ़ा दी हैं, जो पुराने वायरस से बचाव के लिए लगे टीके के लिए चुनौती पेश कर रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, शियान से दूसरी जगहों पर संक्रमण रोकने के लिए घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगाई है।

Trending news