close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फ्रांस के राष्ट्रपति का चीन दौरा, शंघाई में होने जा रहे दूसरे अंतरराष्ट्रीय आयात मेले में भाग लेंगे मैक्रों

 'चीन फ्रांस के साथ मिलकर विभिन्न तैयारी का काम अच्छी तरह करेगा, ताकि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन की चीन यात्रा में बड़ी उपलब्धियां हासिल की जा सके.'

फ्रांस के राष्ट्रपति का चीन दौरा, शंघाई में होने जा रहे दूसरे अंतरराष्ट्रीय आयात मेले में भाग लेंगे मैक्रों
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (फाइल फोटो)

बीजिंग : चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने फ्रांस(France) के राष्ट्रपति के राजनयिक परामर्शदाता इमैनुएल बोने के साथ फोन पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों(Emmanuel Macron) की एक बार फिर चीन(China) की यात्रा करने और दूसरे चीनी अंतरराष्ट्रीय आयात मेले में भाग लेने को लेकर चीन उत्सुक है.

वांग यी(Wang Yi) ने कहा कि यह यात्रा दोनों देशों के नेताओं के बीच एक बार फिर उच्चतम स्तर का रणनीतिक संपर्क होगी. दोनों पक्षों को इस बार की यात्रा में समान आवाज उठानी चाहिए और बहुपक्षवाद का पालन करते हुए संयुक्त राष्ट्र(United Nations) की प्रतिष्ठा की रक्षा करनी चाहिए. चीन फ्रांस के साथ मिलकर विभिन्न तैयारी का काम अच्छी तरह करेगा, ताकि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की चीन यात्रा में बड़ी उपलब्धियां हासिल की जा सके.

LIVE TV...

इमैनुएल बोने ने मैक्रोन की चीन यात्रा के लिए चीन द्वारा की गई तैयारी का आभार प्रकट किया और कहा कि फ्रांस चीन के साथ समन्वय और सहयोग करना चाहता है और विभिन्न क्षेत्रों में आपसी लाभ वाले सहयोग को गहराना चाहता है, ताकि मैक्रोन की चीन यात्रा में सफलता मिल सके, फ्रांस और चीन के बीच सर्वागीण रणनीतिक साझेदारी संबंध में नई प्रगति मिले.