Offbeat News: ज्यादा मसालेदार खाना खाने के बाद महिला को उठी खांसी, फिर जो हुआ वह जानकर उड़ जाएंगे होश
topStories1hindi1476145

Offbeat News: ज्यादा मसालेदार खाना खाने के बाद महिला को उठी खांसी, फिर जो हुआ वह जानकर उड़ जाएंगे होश

China News: डॉक्टरों का कहना था कि ऐसा खांसी का दौरा यानी लगातार जोर-जोर से खांसी होने की वजह से हुआ है. डॉक्टरों ने चारों टूटी हुई पसलियों पर पट्टी बांध दी और उन्हें एक महीने तक आराम करने के लिए कहा, अब महिला को वजन बढ़ाने की सलाह दी गई है.

Offbeat News: ज्यादा मसालेदार खाना खाने के बाद महिला को उठी खांसी, फिर जो हुआ वह जानकर उड़ जाएंगे होश

Latest China News: फैशन के इस दौर में हर कोई एक-दूसरे बेहतर दिखना चाहता है, खासकर यूथ. इसके लिए वे अपने लुक पर काम करते हैं और पतले होने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं. जिम जाना या एक्सरसाइज करना गलत भी नहीं है, लेकिन अगर आप जरूरत से ज्यादा पतले हो रहे हैं तो यह खतरनाक हो सकता है. दरअसल, चीन में एक महिला के साथ जो हुआ वह काफी हैरान करने वाला और अलर्ट करने वाला है. यहां एक महिला की चार पसलियां खांसी करने से टूट गईं. डॉक्टरों ने इसका कारण महिला का जरूरत से ज्यादा पतला होना बताया. चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला.

क्या है पूरा मामला

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, शंघाई में रहने वाली हुआंग नाम की महिला ने पिछले दिनों कुछ मसालेदार खाना खा लिया. इसके बाद वह काफी जोर-जोर से खांसने लगी. इस दौरान उसके सीने से एक कर्कश आवाज सुनाई दी. तब महिला ने इसे खारिज कर दिया. हालांकि कुछ घंटे बाद जब सांस लेने और बात करने में कठिनाई होने लगी, तो उसने डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया. डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराया और उसे चेक किया तो अंदर चार पसलियां एक अप्रत्याशित दुर्घटना के कारण टूटी पड़ी थीं. डॉक्टरों का कहना था कि ऐसा खांसी का दौरा यानी लगातार जोर-जोर से खांसी होने की वजह से हुआ है. डॉक्टरों ने चारों टूटी हुई पसलियों पर पट्टी बांध दी और उन्हें एक महीने तक आराम करने के लिए कहा, लेकिन खांसी के कारण होने वाली यह असंभावित चोट एक अंतर्निहित कारण से है.

कम वजन को बताया कारण

शंघाई वीडियो ने उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों के हवाले से कहा कि महिला के शरीर का अपेक्षाकृत कम वजन ही टूटी पसलियों का कारण था. हुआंग की लंबाई 5 फीट 6 इंच है और उसका वजन 57 किलो है. डॉक्टरों का कहना है कि यह बहुत कम है. डॉक्टरों ने ये भी कहा कि उसकी सारी पसलियां साफ दिखती हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने बताया कि हुआंग फिलहाल अब ठीक हैं औऱ बहुत जल्द रूटीन लाइफ में लौट आएंगी.

अब शुरू किया वजन बढ़ाना 

वहीं, दूसरी तरफ हुआंग ने व्यायाम करने के अलावा अपने शरीर में वजन बढ़ाने पर भी काम शुरू कर दिया है.  उनका कहना है कि वह अब शरीर पर ध्यान देंगी और डॉक्टरों ने जितना वजन जरूरी बताया है, उतना वेट गेन करने की पूरी कोशिश करेंगी, ताकि भविष्य में ऐसी दिक्कत फिर से न हो.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news