जिस एक्ट्रेस के लाखों फैंस, अचानक इंटरनेट से हुई गायब; ऑनलाइन नहीं मिलेगा नामो-निशान
Advertisement

जिस एक्ट्रेस के लाखों फैंस, अचानक इंटरनेट से हुई गायब; ऑनलाइन नहीं मिलेगा नामो-निशान

चीनी एक्ट्रेस झाओ वेई (Zhao Wei) के फैंस अब उनके पुराने शो नहीं देख पाएंगे और उन्हें ऑनलाइन सर्च भी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उन्हें चीन की सरकार ने देश के इंटरनेट पर उन्हें बैन (Zhao Wei ban on Internet) कर दिया गया है.

चीनी एक्ट्रेस झाओ वेई (फाइल फोटो)

बीजिंग: लाखों-करोड़ों फैन फॉलोइंग वाली चीनी एक्ट्रेस झाओ वेई (Zhao Wei) रातों-रात ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से गायब हो गई हैं और इसके साथ ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग साइट्स से भी उनसे जुड़े कंटेंट हटाए जा चुके हैं. झाओ वेई के चीनी फैंस अब उनके पुराने शो नहीं देख पाएंगे और उन्हें ऑनलाइन सर्च भी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उन्हें चीन की सरकार ने देश के इंटरनेट पर उन्हें बैन (Zhao Wei ban on Internet) कर दिया गया है.

  1. चीनी एक्ट्रेस झाओ वेई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से गायब
  2. स्ट्रीमिंग साइट्स से भी उनसे जुड़े कंटेंट हटाए गए
  3. फैंस झाओ वेई के शो नहीं देख पाएंगे और सर्च भी नहीं कर पाएंगे

चीनी सरकार ने झाओ वेई को किया बैन

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक, 'शाओलिन सॉकर' और 'मुलान' (2009) जैसी फिल्मों में भूमिकाओं के लिए चर्चित एक्ट्रेस झाओ वेई (Zhao Wei) को देश के इंटरनेट पर बैन कर दिया गया है. चीनी प्लेटफॉर्म्स पर किए गए काम और कई फिल्मों व शोज से भी उनका नाम हटा दिया गया है. हालांकि, इसके कारणों की जानकारी नहीं दी गई है.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस में शुमार

झाओ वेई (Zhao Wei) एक्टिंग के क्षेत्र में कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी करोड़ों में है. वेई चीन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस में शामिल हैं और उनकी संपत्ति अरबों में है. हालांकि अब फैंस और मैनेजमेंट एजेंसियों को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि झाओ को इंटरनेट से क्यों डिलीट किया गया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- 26 दिनों बाद जेल से निकली एक्ट्रेस, बाहर आते ही सड़क पर दिखाया ऐसा जलवा

ये हो सकती है झाओ वेई को बैन करने की वजह

एक्ट्रेस झाओ वेई (Zhao Wei) से चीन की कम्युनिस्ट सरकार की नाराजगी की शुरुआत तब हुई थी, जब उन्होंने अपनी एक फिल्म के लिए एक ताइवानी एक्टर को लीड रोल में साइन कर लिया था. चीन की सरकार ने इसे राष्ट्रविरोधी माना था. इसके अलावा चीन से उनके फ्रांस जाने के भी मुद्दे ने तूल पकड़ा था, जिस पर उन्हें सफाई देनी पड़ी थी. ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, झाओ वेई कई सालों से तमाम तरह के स्कैंडल्स में शामिल रही हैं.

2018 के आदेश के तहत झाओ वेई पर एक्शन

चीनी नेशनल रेडियो और टेलिविजन एडमिनिस्ट्रेशन को साल 2018 में दिए गए एक आदेश के तहत झाओ वेई (Zhao Wei) का नामोनिशान इंटरनेट से उड़ा दिया गया है. बता दें कि चीन की सरकार ने साल 2018 में एक आदेश के तहत उन एक्टर्स का अस्तित्व मिटाने की बात कही थी, जिनकी नैतिकता नहीं बची हो या जो अश्लील और बेकार हों या फिर जिनकी विचारधारा और क्लास निम्न स्तर का हो.

लाइव टीवी

Trending news