बैंक में मास्क पहनने को कहा तो भड़का शख्स, खाली कर दिया अकाउंट; हाथ से गिनवाए 5 करोड़ रुपये
X

बैंक में मास्क पहनने को कहा तो भड़का शख्स, खाली कर दिया अकाउंट; हाथ से गिनवाए 5 करोड़ रुपये

एक मास्क के चलते चीन के बैंक ऑफ शंघाई को काफी नुकसान उठाना पड़ा. बैंक में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने करोड़पति खाताधारक को मास्क पहनने के लिए कहा था, जिस पर वो इतना नाराज हो गया कि अपना अकाउंट ही खाली कर डाला. 

बैंक में मास्क पहनने को कहा तो भड़का शख्स, खाली कर दिया अकाउंट; हाथ से गिनवाए 5 करोड़ रुपये

बीजिंग: चीन (China) में एक बैंक के सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) ने अकाउंट होल्डर को मास्क (Mask) पहनने के लिए कहा, जिसकी सजा बैंक (Bank) को भुगतनी पड़ी. दरअसल, हुआ यूं कि गार्ड से मास्क की बात सुनकर खाताधारक करोड़पति (Millionaire) नाराज हो गया और उसने बैंक में जमा सारी राशि निकाल ली. इतना ही नहीं, उस शख्स ने बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) को सारे नोट हाथ से गिनकर देने की सजा भी दे डाली. 

Millionaire ने दिया सेवा में खामी का तर्क

‘मिरर’ में छपी खबर के अनुसार, यह विचित्र घटना शंघाई की होंगमेई रोड स्थित बैंक ऑफ शंघाई (Bank of Shanghai) में हुई. करोड़पति अकाउंट होल्डर का कहना है कि उसने बैंक स्टाफ के व्यवहार व सर्विस में खामी की वजह से यह कदम उठाया. जबकि सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उसने ग्राहक से केवल मास्क पहनने का अनुरोध किया था, जिस पर वो बुरी तरह भड़क गया.

ये भी पढ़ें -रात के वक्त भूत बनकर लोगों को डराने निकली थी महिला, जान देकर चुकानी पड़ी कीमत

दूसरे Bank में जमा कर दी राशि

इस करोड़पति को सोशल नेटवर्किग साइट वीबो (Weibo) पर सनवियर (Sunwear) के नाम से जाना जाता है. गार्ड की बातों से नाराज होने के बाद उसने बैंक ऑफ शंघाई की ब्रांच से 5 मिलियन युआन (लगभग 5,84,74,350 रुपये) के बैंक नोट्स निकाल लिए हैं. शख्स ने कहा कि बैंक स्टाफ के बुरे व्यवहार के कारण उसने अपने अकाउंट से सभी पैसे निकाले और दूसरे बैंक में डाल दिए. 

Social Media पर बढ़ी फॉलोइंग

शख्स ने बताया कि बैंक के सिंगल करेंसी काउंटर से इस राशि को निकालने में दो बैंक कर्मियों को करीब 2 घंटे का समय लगा. उसने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी बताया कि चूंकि राशि काफी बड़ी थी, इसलिए उसने बैंक कर्मियों से कहा कि नोटों की काउंटिंग मशीन के बजाए हाथों से की जाए. सनवियर की इस पोस्ट के बाद उनकी ऑनलाइन फॉलोइंग बढ़कर 1.7 मिलियन हो गई है. 

 

Trending news