Pakistan: जमीन विवाद में रॉकेट लॉन्चर से हुआ हमला, 10 लोगों की मौत
X

Pakistan: जमीन विवाद में रॉकेट लॉन्चर से हुआ हमला, 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान के कबायली इलाके में जंगल की जमीन को लेकर 2 प्रतिद्वंद्वी गुटों में गोलीबारी हो गई और इसमें 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 घायल है.

Pakistan: जमीन विवाद में रॉकेट लॉन्चर से हुआ हमला, 10 लोगों की मौत

पेशावर: पश्चिमोत्तर पाकिस्तान (Northwest Pakistan) के कबायली इलाके में जंगल की जमीन पर कब्जे को लेकर 2 प्रतिद्वंद्वी गुटों में गोलीबारी हो गई. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस घटना में करीब 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हुए हैं. 

कई महीनों से चल रहा है विवाद

यह झड़प शनिवार को दोपहर बाद तब शुरू हुई जब सूबे की राजधानी पेशावर (Peshawar) से 251 किलोमीटर दूर खुर्रम जिले के तेरी मेगल गांव के रहने वाले गैदू कबीले के लोगों ने गांव में जलावन की लकड़ी चुन रहे पेवार कबीले के सदस्यों पर गोलियां चला दी. अधिकारियों ने बताया कि खुर्रम जिले के ऊपरी सबडिविजन (Subdivision) में जंगल पर मालिकाना हक को लेकर दोनों कबीलों के बीच गत कुछ महीनों से तनाव चल रहा था.

यह भी पढ़ें: मुसीबत में इमरान! यूएई क्रिकेट मैच देखने पहुंचे गृह मंत्री को बुलाया वापस, ये है वजह

रॉकेट लॉन्चर तक का हुआ इस्तेमाल 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, '4 लोगों की मौत शनिवार को हुई जबकि 6 अन्य लोगों की मौत रविवार को तब हुई जब पेवार कबीले के लोगों ने जवाबी हमला किया. बंदूकधारियों ने खाई में छिपकर हमला किया. इस दौरान भारी हथियार और यहां तक रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल दोनों पक्षों द्वारा किया गया.’

यह भी पढ़ें: TV पर गले मिलने के सीन को ON Air करने पर लगी रोक, पाकिस्तान में मच गया हंगामा

अफगानिस्तान से सटा हुआ है ये इलाका

गौरतलब है कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान स्थित खुर्रम जिला पड़ोसी अफगानिस्तान से लगता है जहां पर अपराध में बंदूकों का इस्तेमाल और आतंकवादी हमले अक्सर होते रहते हैं. फिलहाल कबीलों के बुजुर्ग और सरकारी अधिकारी गैदू और पेवार कबीले में समझौता कराने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को इलाके में भेजा गया है. लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

LIVE TV

Trending news