पाकिस्तानी सेना की फजीहत, फिल्‍म के अश्लील गाने पर सफाई देना पड़ा भारी

 कश्मीर(Kashmir) की पृष्ठभूमि और पाकिस्तानी लड़के और भारतीय लड़की के प्रेम पर आधारित यह फिल्म पाकिस्तान में 25 अक्टूबर को रिलीज हुई और पिट गई.

पाकिस्तानी सेना की फजीहत, फिल्‍म के अश्लील गाने पर सफाई देना पड़ा भारी
फोटो साभार: IANS

इस्लामाबाद : पाकिस्तान(Pakistan) में सेना प्रत्यक्ष रूप से अपने एजेंडे के अनुरूप व्यावसायिक फिल्में बनाती है और उसकी एक ऐसी ही फिल्म के अश्लील गाने पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस अश्लीलता को 'भारतीय संदर्भो' से जोड़ने पर पाकिस्तान सेना(Pakistan Army) की और फजीहत हुई है. इस फिल्‍म का नाम 'काफ कंगना' है. कश्मीर(Kashmir) की पृष्ठभूमि और पाकिस्तानी लड़के और भारतीय लड़की के प्रेम पर आधारित यह फिल्म पाकिस्तान में 25 अक्टूबर को रिलीज हुई और पिट गई. लेकिन, पिटने से पहले और इसके बाद भी फिल्म का गाना 'ख्वाबों में जब पाकिस्तान गई रे, इंडिया में बोले साडी जान गई रे' लगातार विवाद पैदा कर रहा है. अभिनेत्री नीलम मुनीर पर फिल्माया गया यह आइटम सांग अश्लील और द्विअर्थी है. इसमें नीलम एक भारतीय लड़की के रूप में हैं.

LIVE TV...

फिल्म से पहले रिलीज हुए इस गाने को पाकिस्तान के कई लोगों ने नापसंद किया और सेना व नीलम पर अंगुली उठाई. इस पर नीलम ने कहा था कि यह उनकी जिंदगी का पहला और आखिरी आइटम सांग है जो उन्होंने पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के कहने पर किया. लेकिन, वह जो करती हैं, उसे खुद करती हैं, उसकी जिम्मेदारी किसी और पर नहीं डालती. फिल्म की रिलीज के बाद भी गाने को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजरों ने आपत्ति जताई.

इस पर आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, "यह गाना फिल्म में एक भारतीय लड़की पर फिल्माया गया और उसकी भूमिका के हिसाब से है. आप इसका संदर्भ जानने के लिए फिल्म देख सकते हैं."

गफूर के इस ट्वीट पर यूजर ने उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि किसी महिला को इस तरह से एक सेक्सिस्ट और एक उत्पाद के रूप में अश्लील बोलों के साथ सिर्फ इसलिए कैसे पेश किया जा सकता है कि वह किसी और देश की है. एक महिला यूजर ने लिखा, "यह निहायत सेक्सिस्ट बात है जो पूरी तरह से एक महिला को उत्पाद बना दे रही है. पाकिस्तानी शुचिता को बनाए रखने के नाम पर यह कहना कि यह एक भारतीय लड़की है, इस बात को और भी बुरा बना रहा है."

(इनपुट: आईएएनएस)