close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान की अमेरिकी यात्रा से जुड़ा एक विवाद, जानें क्या है मामला?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हाल ही में अमेरिका का दौरा कर पाकिस्तान लौटे हैं. 

इमरान खान की अमेरिकी यात्रा से जुड़ा एक विवाद, जानें क्या है मामला?
(फोटोसाभार- @ImranKhanOfficial)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में जिन कपड़ों को पहना, उन्हें लेकर विवाद खड़ा हो गया है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि एक तरफ यह दावा किया गया है कि यह कपड़े इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने एक आम दर्जी से सिलवाए. लेकिन एक महंगे डिजाइनर स्टोर के कुछ और दावे ने मामले को पेचीदा बना दिया है.

इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान परंपरागत पाकिस्तानी सलवार कमीज और अपनी पसंदीदा पेशावरी चप्पल पहनी थी. इमरान के नजदीकियों का कहना है कि इमरान ने साधारण कपड़े पहने और इसे कम सिलाई लेने वाले दर्जी से सिलवाया गया था.

लेकिन, इस्लामाबाद स्थित परिधानों के लग्जरी स्टोर 'मोहतरम' ने अपनी पीठ थपथपाते हुए बताया कि उसने प्रधानमंत्री के लिए सात सलवार कमीज सिली थीं. यह डिजाइनर स्टोर कहीं से भी सस्ता नहीं माना जाता. यहां एक सामान्य सलवार कमीज सूट कम से कम सोलह हजार पाकिस्तानी रुपये में मिलता है. अगर ऊपर से जैकेट पहनना हो तो, उसका चार्ज अलग होता है और वह भी कुछ कम नहीं होता.

अभी यह साफ नहीं है कि 'मोहतरम' ने जिन कपड़ों को सिलने का दावा किया है, इमरान ने अमेरिका में वही कपड़े पहने थे या नहीं. जब डिजाइनर स्टोर के सीईओ फहद सैफ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

एक अन्य महंगे स्टोर 'ला फैबरिका' ने भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री के लिए वेस्टकोट उसी ने बनाई थी. लेकिन, उसने भी यह साफ नहीं कहा है कि उसकी तैयार वेस्टकोट ही इमरान ने अमेरिका में पहनी थी.

प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों व मानव संसाधन मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जुल्फी बुखारी ने डिजायनर कपड़ों की बात को खारिज करते हुए कहा कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने खुद इन कपड़ों को खरीदा था और ऐसे स्थानीय दर्जी से सिलवाया था जो सिलाई अधिक नहीं लेता. 

बुखारी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री कभी भी डिजायनर कपड़ों में न रुचि लेते हैं, न ही पहनते हैं, खासकर अपने साधारण सलवार कमीज के मामले में. जो कोई डिजायनर कपड़ों का श्रेय लेना चाह रहा है वह न सिर्फ यह कि झूठा है बल्कि धोखेबाज भी है.'