Corona: Pakistan में महामारी की तीसरी लहर, 7 शहरों में कल से लगेगा लॉकडाउन
Advertisement

Corona: Pakistan में महामारी की तीसरी लहर, 7 शहरों में कल से लगेगा लॉकडाउन

पाकिस्तान (Pakistan)  में कोरोना (Corona Epidemic) की तीसरी लहर फैलने से देश में अफतरा-तफरी मची है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने राज्य के 7 शहरों में कल से लॉकडाउन का फैसला किया है.

पाकिस्तान में चल रहा कोरोना वैक्सीनेशन (साभार PTI)

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की तीसरी लहर के बीच पंजाब (Pakistani Punjab) के 7 शहरों में फिर से लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है. यह लॉकडाउन (Lockdown) सोमवार से लागू होगा. इस दौरान आपात सेवाओं को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

  1. इन 7 शहरों में लगेगा लॉकडाउन
  2. आपात सेवाओं को छोड़कर सब बंद
  3. होम डिलीवरी की दी गई है अनुमति

इन 7 शहरों में लगेगा लॉकडाउन

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत (Pakistani Punjab) की सरकार ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि कि यह लॉकडाउन लाहौर, रावलपिंडी, सरगोधा, फैसलाबाद, मुल्तान, गुजरांवाला और गुजरात में लागू होगा. अफसरों के मुताबिक फिलहाल यह लॉकडाउन  (Lockdown) दो सप्ताह के लिए लगाया गया है. उसके बाद हालात का आकलन करके इस पर आगे फैसला लिया जाएगा. 

आपात सेवाओं को छोड़कर सब बंद

सरकार के बयान के अनुसार लॉकडाउन  (Lockdown) के दौरान लोगों के आंदोलन करने पर प्रतिबंध रहेगा. सार्वजनिक या निजी किसी भी स्थान पर सामाजिक, धार्मिक या अन्य उद्देश्यों के लिए सभी प्रकार की सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध होगा. बैंक्वेट हॉल, सामुदायिक भवन और मार्केट भी इस दौरान बंद रहेंगे. लोगों के इनडोर और आउटडोर सामूहिक भोज पर भी बैन रहेगा. 

ये भी पढ़ें- मुश्किल वक्त में India बना Pakistan का सहारा, Corona से जंग के लिए उपलब्ध कराएगा Corona Vaccine

होम डिलीवरी की दी गई है अनुमति

अफसरों ने कहा कि इस दौरान होम डिलीवरी की अनुमति होगी. लॉकडाउन  (Lockdown) की अवधि में पूरे राज्य में सभी तरह के खेल, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.इससे पहले पंजाब सरकार ने लाहौर समेत तीन शहरों के 36 इलाकों में स्मार्ट लॉकडाउन लागू किया है.

LIVE TV

Trending news