चीन की चिंता बढ़ी, अब फ्रोजन Sea Food में भी मिला कोरोना वायरस
Advertisement

चीन की चिंता बढ़ी, अब फ्रोजन Sea Food में भी मिला कोरोना वायरस

माना जाता है कि नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) केन्द्रीय चीनी शहर वुहान की वाइल्ड लाइफ और सी फूड मार्केट से ही पिछली साल निकला है. तब से ये दुनियाभर में फैल चुका है और हजारों लोगों की जान ले चुका है

चीन की चिंता बढ़ी, अब फ्रोजन Sea Food में भी मिला कोरोना वायरस

दालियान: चीन (China) में अब बंदरगाह शहर दालियान से मंगाए गए सी-फूड (Sea Food) के बंद पैकेट मे भी कोरोना वायरस (Coronavirus) मिला है, रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, हाल ही में दालियान कोरोना वायरस के बड़े प्रकोप से गुजरा है. इस रिपोर्ट मे बताया गया है कि पूर्वी शैनडोंग प्रांत के बंदरगाह शहर यंताई की 3 कंपनियों ने इसे मंगाया था. इस फ्रोजन सी फूड की बाहरी पैकेजिंग में ये वायरस मिला है.

यंताई शहर के प्रशासन ने एक बयान जारी करके बताया है कि ये सी फूड शिपमेंट आयातित होकर दालियान पहुंचा था. लेकिन ये नहीं पता चल सका है कि ये आयात कहां से किया गया था, या मूल रूप से कहां पैक किया गया था. जुलाई में उत्तरी पूर्वी प्रांत लिआओनिंग के बड़े बंदरगाह दालियान के कस्टम ऑफिसर्स को इक्वाडोर से मंगाए गए फ्रोजन झींगा के पैकेट्स में कोरोना वायरस मिला था, जिसके चलते चीन ने इक्वाडोर के तीन झींगा प्रोडयूसर्स से आयात निलंबित कर दिया था.

ये भी पढ़ें:- क्या वाकई रूस ने कोरोना की वैक्सीन बना ली है? दावे पर फिर उठे सवाल

माना जाता है कि नोवेल कोरोना वायरस केन्द्रीय चीनी शहर वुहान की वाइल्ड लाइफ और सी फूड मार्केट से ही पिछली साल निकला है. तब से ये दुनियाभर में फैल चुका है और हजारों लोगों की जान ले चुका है और दुनियाभर में आई आर्थिक मुसीबतों की वजह भी बन गया है. यंताई के प्रशासन ने अपने बयान में कहा है कि, ‘तीन यंताई कंपनियों द्वारा खरीदा गया कुछ सी फूड निर्यात के लिए संसाधित (Processed) किया गया था, जबकि बाकी का कोल्ड स्टोरज मे रख दिया गया था और वो बाजार में नहीं पहुंचा है’.

LIVE TV

Trending news