Coronavirus: चीन ने इस तरह बढ़ाया ईरान की तरफ मदद का हाथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात
Advertisement

Coronavirus: चीन ने इस तरह बढ़ाया ईरान की तरफ मदद का हाथ, कही ये दिल छू लेने वाली बात

दो दिनों में जापान, दक्षिण कोरिया, इटली, और ईरान आदि देशों में कोविड-19 का फैलाव हो गया है.

फाइल फोटो

बीजिंग: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच अब तक चीन (China) ने ईरान (Iran) को 2.5 लाख मास्क भेजे हैं. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्यान ने कहा कि महामारी के संकट के समय दूसरों की मदद करने का मतलब खुद की मदद करना है. कठिन समय पर साथ खड़े होकर एक दूसरे को सहायता देने से विश्व यथाशीघ्र ही महामारी को पराजित कर सकेगा.

  1. कोविड-19 के कहर के बाद विश्व के 170 से अधिक देशों के नेताओं और 40 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के जिम्मेदार लोगों ने खास तौर पर संदेश भेजकर चीन का समर्थन किया.
  2. अफ्रीका (Africa) में भी पुष्ट मरीजों का पता चला है. डब्ल्यूएचओ ने अनेक बार चिकित्सक व स्वास्थ्य सिस्टम होने वाले देशों के प्रति चिंता प्रकट की.
  3. कठिन समय पर साथ खड़े होकर एक दूसरे को सहायता देने से विश्व यथाशीघ्र ही महामारी को पराजित कर सकेगा.

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कहर के बाद विश्व के 170 से अधिक देशों के नेताओं और 40 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के जिम्मेदार लोगों ने खास तौर पर संदेश भेजकर चीन का समर्थन किया. अनेक देशों के लोगों ने चंदा भी दिया और विविध तरीकों से चीन को प्रोत्साहित किया.

उन्होंने कहा कि वायरस की कोई राष्ट्रीय सीमा नहीं होती. इधर के दो दिनों में जापान (japan), दक्षिण कोरिया, इटली (Italy),  और ईरान (Iran) आदि देशों में कोविड-19 का फैलाव हो गया है. अफ्रीका (Africa) में भी पुष्ट मरीजों का पता चला है. डब्ल्यूएचओ ने अनेक बार चिकित्सक व स्वास्थ्य सिस्टम होने वाले देशों के प्रति चिंता प्रकट की.

ये भी पढ़ें... स्वरा भास्कर का भड़काऊ VIDEO वायरल, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #ArrestSwaraBhasker

उन्होंने कहा कि चीन के पास महामारी का मुकाबला करने के प्रचुर अनुभव हैं. चीन खुद के रोकथाम कार्य को अच्छी तरह अंजाम देने के साथ जापान और दक्षिण कोरिया आदि देशों से घनिष्ठ संपर्क व सहयोग करते हुए सूचनाओं व अनुभवों को साझा करना चाहता है. साथ ही कमजोर स्वास्थ्य सिस्टम वाले देशों को हरसंभव मदद भी देगा.

ये भी देखें...

Trending news