चीन में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, Lockdown का ऐलान; बंद होने लगे स्कूल
X

चीन में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, Lockdown का ऐलान; बंद होने लगे स्कूल

दुनियाभर में जहां अनलॉक हो रहा है वहीं चीन एक बार फिर सतर्क हो रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए एक बार फिर से चीन में स्कूलों को बंद किया जाना शुरू हो गया है.

चीन में फिर कहर बरपाने लगा कोरोना, Lockdown का ऐलान; बंद होने लगे स्कूल

नई दिल्ली: वुहान (Wuhan) से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण (Coronavirus) एक बार चीन में तेजी से फैलने लगा है. चीन के कई शहरों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में चीन के लांझू शहर में  पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लेना पड़ा है. यहां लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. 

3 शहरों में लॉकडाउन

इससे पहले इससे पहले 20 अक्तूबर को भी चीन के दो उत्तरी क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lokdown) लगाया गया था. चीन के नेशलन हेल्थ कमीशन के अनुसार, सोमवार को यहां 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे इसके बाद लॉकडाउन की घोषणा की गई. अब 4 लाख की आबादी वाले चीन के उत्तरी-पश्चिमी प्रांत के शहर लांझू में मंगलवार को छह कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. बढ़ते कोरोना केस के बाद प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी.

बंद होने लगे स्कूल

दुनियाभर में जहां अनलॉक हो रहा है वहीं चीन एक बार फिर सतर्क हो रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से चीन में स्कूलों को बंद किया जाना शुरू हो गया है. साथ ही कई हवाई उड़ानों को भी रद्द किया गया है. इस बीच दुनिया इसको लेकर भी सतर्क है कि चीन की तरफ से बताए जा रहे मामले और असल मामलों में कोई फर्क तो नहीं है क्योंकि पिछली साल भी चीन काफी समय तक असलियत छिपाने की कोशिश करता रहा.   

यह भी पढ़ें: हवस में होश खो बैठी स्कूल टीचर, अपने स्टूडेंट को ही बनाया 'शिकार'; कोर्ट ने सुनाई सजा

बीजिंग मैराथन स्थगित

चीनी अधिकारियों ने राजधानी शहर में नए कोरोनो वायरस संक्रमणों में बढ़ोतरी के बीच बीजिंग मैराथन को भी स्थगित कर दिया है. देश के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस के ज्यादा मामले बढ़ने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में बीते 24 घंटे में 11 प्रांतों में 133 से ज्यादा मामले सामने हैं और वो सभी मामले डेल्टा वेरिएंट से जुड़े हैं. ताजा उछाल को इस साल अगस्त में नानजिंग के बाद से देश में सबसे बड़ा प्रकोप माना जा रहा है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV 

Trending news