सावधान! चीन में फिर से लगा Lockdown, यहां अचानक बढ़ने लगे कोरोना के नए मामले
Advertisement

सावधान! चीन में फिर से लगा Lockdown, यहां अचानक बढ़ने लगे कोरोना के नए मामले

कोरोना प्रतिबंध (Coronavirus Restrictions) के मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया है और कोविड-19 (Covid-19 in China) उपायों के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है, जिससे उनको अधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग: चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का कहर बढ़ने लगा है. कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद झिंजियांग प्रांत (Xinjiang) के गुलजा शहर में हड़कंप मच गया है और चीनी अधिकारियों ने संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए लॉकडाउन समेत अन्य कोविड​​​​-19 प्रतिबंध (Covid-19 Restrictions) लगा दिए हैं.

  1. प्रतिबंधों से लोग हुए परेशान
  2. घरों के दरवाजे किए गए बंद
  3. खाने की चीजें खरीदने भी नहीं जा पा रहे बाहर

प्रतिबंधों से लोग हुए परेशान

सुदूर उत्तरी झिंजियांग के गुलजा (Ghulja) में रहने वाले लोगों ने कोरोना प्रतिबंध (Coronavirus Restrictions) के मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया है और कोविड-19 (Covid-19 in China) उपायों के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है, जिससे उनको अधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से कई परिवार तबाह हो चुके हैं.

घरों के दरवाजे किए गए बंद

गुलजा के रहने वाले लोगों ने यह भी बताया कि उनके घर के दरवाजे बाहर से बंद कर दिए गए हैं और वे कम से कम एक सप्ताह से अपने घरों में फंसे हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, एक निवासी ने कहा कि दरवाजे बंद और सील हैं. हम अपने घरों में कैद है। नौकरी के लिए भी घरों से बाहर नहीं जा पा रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- एयर इंडिया के कर्मचारियों पर संकट, मिला क्वाटर खाली करने का आदेश

खाने की चीजें खरीदने भी नहीं जा पा रहे बाहर

रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, गुलजा शहर में अचानक लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोग घर से बाहर नहीं जा पा रहे हैं और खाने की चीजें खरीदना भी मुश्किल हो गया है. उइगर समुदाय के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'गुलजा के मेरे लोग बहादुर बनो, जो 3 अक्टूबर से अपने घरों में फंसे हुए हैं. खासकर वे लोग जो दैनिक आय पर निर्भर हैं. धैर्य रखें, हर चीज में समझदारी है.'

फिजियान प्रांत में भी लॉकडाउन

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक सप्ताह पहले चीन के फुजियान प्रांत (Fujian Province) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus in China) के नए मामलों में तेजी देखने को मिली थी और 150 से अधिक मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने कई शहरों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था.

लाइव टीवी

Trending news