close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान ने US दौरे पर हुई फजीहत का उतारा गुस्सा, यूएन में अपने स्थाई प्रतिनिधि को हटाया

मलीहा की जगह मुनीर अकरम यूएन में पाकिस्तान (Pakistan) के प्रतिनिधि होंगे. अकरम पहले भी 6 साल यूएन में स्थाई प्रतिनिधि रह चुके हैं. 

इमरान खान ने US दौरे पर हुई फजीहत का उतारा गुस्सा, यूएन में अपने स्थाई प्रतिनिधि को हटाया
यूएस दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की खासी फजीहत हुई थी, जिसके चलते वे मलीहा लोधी से नाराज थे.

इस्लामाबाद: दुनिया भर के नेताओं की ओर से दुत्कारे जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) अपने अफसरों पर गाज गिराने में जुट गए हैं. अमेरिकी दौरे में कई मौकों पर फजीहत झेलने के बाद स्वदेश लौटे इमरान खान (Imran khan) ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान (Pakistan) की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) को हटा दिया है. मलीहा की जगह मुनीर अकरम यूएन में पाकिस्तान (Pakistan) के प्रतिनिधि होंगे. अकरम पहले भी 6 साल यूएन में स्थाई प्रतिनिधि रह चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र के महासभा में युद्ध और हथियार उठाने जैसी बातें भाषण में प्रयोग करने के चलते इमरान खान (Imran khan) की खासी फजीहत हो चुकी है. उन्होंने अपनी इस फजीहत का गुस्सा मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) पर उतारा है.

यहां आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने को जोर-शोर से उठाया था, लेकिन उसे किसी भी देश ने तवज्जो नहीं दिया. मुस्लिम देशों का समर्थन पाने के लिए इमरान खान (Imran khan) ने शांति का संदेश देने वाले मंच से भड़काऊ भाषण दिए, लेकिन उन्हें इसका कोई लाभ नहीं हुआ. हर मोर्चे पर उन्हें मुंह की खानी पड़ी. इमरान खान (Imran khan) सरकार को लगता है कि जम्मू कश्मीर को लेकर मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान (Pakistan) के पक्ष में माहौल बनाने में नाकाम साबित हुईं, जिसके चलते पीएम इमरान नाराज हैं.

ब्रिटिश पीएम को गलती से विदेश मंत्री लिख बैठी थीं मलीहा
इमरान खान (Imran khan) की यूएस दौरे के दौरान मलीहा ने उनके और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुलाकात को लेकर एक फोटो ट्वीट किया था, लेकिन इसका कैप्शन लिखने में वह गलती कर बैठी थीं. फोटो कैप्शन में मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) ने लिखा कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) ने ब्रिटन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की. हालांकि गलती का अहसास होने पर मलीहा ने ट्वीट डिलीट कर दिया था.

लाइव टीवी देखें-:

फिलस्तीनी लड़की को बताया था कश्मीरी
मलीला कश्मीर के मसले पर भी संयुक्त राष्ट्र में होश खो बैठी थीं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में दावा किया था कि कश्मीरी लोगों पर भारत अत्याचार कर रहा था और सबूत के तौर पर उन्होंने तस्वीरें पेश की थी, लेकिन वह झूठी निकलीं. उन्होंने एक फिलस्तीनी लड़की को कश्मीरी बता दिया था. पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने साल फरवीर 2015 में मलीहा लोधी (Maleeha Lodhi) को संयुक्त राष्ट्र में अपने देश का स्थाई प्रतिनिधि बनाया था.